ACB ने रिश्वत लेते हुए OSD वीरेंद्र वर्मा के साथ घूस देने वाले को भी किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 09:51 PM IST
  • एसीबी की टीम की ओर से डबल ट्रैप के तहत कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के दौरान रिश्वत लेने वाले अधिकारी के साथ ही रिश्वत देने वाले को भी रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. गौर हो कि एसीबी टीम की ओर लगातार कार्रवाई करते हुए भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. ACB लगातार रिश्वत लेने वाले अधिकारियों पर अपना शिकंजा कस रही है. शनिवार शाम एसीबी ने डबल ट्रैप की कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेते हुए अधिकारी को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई में रिश्वत लेने वाले के साथ-साथ देने वाले को भी गिरफ्तार किया गाय है. जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लि. (JCTSL) के OSD वीरेन्द्र वर्मा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा. मामले में वीरेंद्र वर्मा के साथ रिश्वत देने वाले दिल्ली की बस कंपनी पारस ट्रैवल्स के मालिक नरेश सिंघल, उसके कर्मचारी अनुज अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इन तीनों को OSD वर्मा के अजमेर रोड जनकपुरी स्थित निवास से पकड़ा गया है. जबकि इस पूरे मामले में संदिग्ध माने जा रहे JCTSL में कार्यरत AAO महेश कुमार गोयल को ACB ने शक के आधार पर पूछताछ के लिए पकड़ा है.

मामले को लेकर एसीबी के महानिदेशक (DG) बी.एल. सोनी ने बताया कि रिश्वत की रकम वर्मा ने दिल्ली की बस कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट शर्तों में छूट देने की एवज में मांगी थी. रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद टीम सभी को मुख्यालय लेकर पहुंची है, यहां उनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि ACB के एडीशनल एसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में डीएसपी सचिन शर्मा, इंस्पेक्टर प्रिया व्यास और ASI शिव सिंह की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

ITF World Tour: यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने जीता युगल खिताब

एसीबी में अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) दिनेश एमएन ने बताया कि जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में 100 मिडी बसें कॉन्ट्रेक्ट पर लगाने के लिए ये पूरा टेंडर हुआ था. इसमें से 50 बसें तो आज लग भी गईं. इन बसों की टेंडर प्रक्रिया में कुछ रियायतें देने की एवज में OSD वर्मा ने 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसकी, पहली किश्त आज 4 लाख रुपए देने ट्रेवल्स कंपनी का मालिक पहुंचा था. रिश्वत देने के दौरान ACB ने वर्मा के घर पर ट्रैवल्स कंपनी के मालिक नरेश सिंघल और कर्मचारी अनुज को पकड़ा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें