जयपुर: सवाई मान सिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 8:16 PM IST
  • जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 8 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने वाला है. जयपुर के एसएमएस के मैदान में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 17 नवंबर को टी 20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद फिर अगले साल 2021 में 9 फरवरी को वेस्टइंडीज की टीम वनडे मैच खेलेगी.
जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम (फाइल फोटो)

जयपुर. भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने टीम इंडिया के घरेलू सत्र के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. इस शेड्यूल में जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम को दो मैचों के मेजबानी मिली है. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम 8 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी 20 सीरीज का पहला मुकबला 17 नवंबर को जयपुर के एसएमएस मैदान पर खेला जाना है. इसके साथ ही अगले साल 2021 में फरवरी में इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया का वनडे मुकाबला होना है. जयपुर के सवाई सिंह मैदान पर अभी तक कोई टी 20 मुकाबला नहीं हुआ है. अब 17 नवंबर को खेले जाने वाला टी 20 मुकाबला इस मैदान का पहला टी 20 मैच होगा.

बता दें कि जयपुर क्रिकेट प्रेमियों के लिए एसएमस मैदान को दो मैचों की मेजबानी दिलाने में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत का बड़ा योगदान है. माना जा रहा है कि इनके प्रयासों की वजह से ही बीसीआई ने जयपुर में 4 माह के अंतराल में ही दो अंतरराष्ट्रीय मैच कराने का फैसला लिया है. अब इस खबर से जयपुर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं क्योंकि अब 8 साल बाद इस मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के चौकों छक्कों की बारिश होगी.

सवाई जय सिंह ने दूसरी पत्नी के लिए बनवाया था प्रेम का प्रतीक सिसोदिया रानी बाग

अगर अतंरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो जयुपर के एसएमएस मैदान पर एक ही टेस्ट मैच हुआ है जो साल 1987 में हुआ था. इसके साथ ही इस मैदान पर लास्ट मैच साल 2013 में खेला गया था. साल 2013 में वनडे मुकाबला हुआ था जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीता था. अब इस मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम और वेस्टइंडीज की टीम टी20 और वनडे मुकबला खेलेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें