जयपुर में 8 सालों बाद होगा अंतरराष्ट्रीय किक्रेट मैच, बतौर कोच टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 12:11 PM IST
  • राजस्थान के लोग 8 सालों बाद जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का मजा ले सकेंगे. 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां की 20 मैच का मैच खेला जाएगा. बता दें कि आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर 2013 में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी.
भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच राहुल द्रविड़.( फाइल फोटो )

जयपुर. राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय क्रिकेट टीम(Indian cricket team) करीब 8 साल बाद जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने जा रही है. यह टी20 मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय किक्रेट अभी यूएई और ओमान में चल रहे टी-20 विश्व कप मेजबानी कर रही है. टीम इंडिया के कप्तान के रूप में विराट कोहली(Virat Kohli) का आखिरी टूर्नामेंट है तो वही कोच के रूप में रवि शास्त्री(Ravi Shastri) का कार्यकाल भी T20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के नए कप्तान के नाम का ऐलान हो जाएगा. वहीं बीबीसीआई ने कोच के रूप में पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) का नाम का ऐलान कर दिया है.

बीसीसीआई ने हाल ही में टीम के कोच के रुप में राहुल द्रविड़ के नाम का ऐलान किया है. ऐसे में सभी क्रिकेट प्रेमी चाहेंगे कि राहुल द्रविड़ अपने कोचिंग कैरियर की शुरुआत जीत के साथ करें. वहीं टीम इंडिया के नए कप्तान के रुप में रोहित शर्मा के नाम की चर्चाएं चल रही है, लेकिन अभी आधिकारिक रुप में इसका ऐलान नहीं किया गया है. 17 नवंबर को जयपुर में उतरने से पहले यह मैच नए कप्तान और राहुल द्रविड़ की अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा.

जयपुर: सवाई मान सिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

जयपुर में 8 सालों पहले हुआ था अंतरराष्ट्रीय मैच

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 16 अक्टूबर 2013 में आखरी अंतरराष्ट्रीय मैच हुआ था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 43.3 ओवर में हासिल कर लिया. इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें