जयपुर के बाद अब जोधपुर में पकड़ी गईं 1 करोड़ की नशीली दवाइयां

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 2:42 PM IST
  • जयपुर: राजस्थान में लगातार नशीली दवाओं की खेप पकड़ी जा रही हैं. प्रदेश धीरे-धीरे नशीली दवाइयों का गढ़ बनता जा रहा है. राजधानी जयपुर के बाद अब जोधपुर में बुधवार को 1 करोड़ रुपयों से ज्यादा की नशीली दवायें बरामद की गई हैं.
राजधानी जयपुर के बाद अब जोधपुर में बुधवार को 1 करोड़ रुपयों से ज्यादा की नशीली दवायें बरामद

जयपुर: राजस्थान में लगातार नशीली दवाओं की खेप पकड़ी जा रही हैं. प्रदेश धीरे-धीरे नशीली दवाइयों का गढ़ बनता जा रहा है. राजधानी जयपुर के बाद अब जोधपुर में बुधवार को 1 करोड़ रुपयों से ज्यादा की नशीली दवायें बरामद की गई हैं. जयपुर में एक दिन पहले मंगलवार को ही करीब साढ़े छह करोड़ से रुपये से अधिक की नशीली दवाओं की खेप पकड़ी गई थी. अब जयपुर के बाद जोधपुर में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की नशीली दवाइयां बरामद हुई हैं. लगातार पुलिस की कार्रवाई को देखते अब यह बात साफ हो गई है कि धीरे-धीरे राजस्थान नशीली दवाइयों का गढ़ बनता जा रहा है.

पुलिस की ऑनलाइन सट्टे पर बड़ी कार्रवाई, सिक्योरिटी गार्ड बन 4 सटोरियों को दबोचा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरदारपुरा स्थित अमरदीप कॉम्पलेक्स के पास स्वास्थ्य विभाग और ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने एक गोदाम में छापा मारकर यहां से नशीली दवाइयां का जखीरा जब्त किया है. इन टीमों को यहां से प्रतिबंधित ट्रॉमाडॉल, कोडिंग सिरप और गर्भपात की दवाइयां का बड़ा भंडार मिला. सीएमएचओ डॉ. बलवंत मांडा ने बताया कि शर्मन जोशी व अनिल दत्त जोशी नाम के दो व्यक्तियों यह फर्म बना रखी है. इस फर्म ने यहां पर दवाइयों का गोदाम बना रखा था. छापा मारने के दौरान दोनों मौके से फरार हो गए. लेकिन ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट ने उनके एक प्रतिनिधि को पकड़कर एक करोड़ रुपयों से अधिक की प्रतिबंधित दवाइयों को जब्त किया है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

बता दें, इससे पहले पंजाब पुलिस ने मंगलवार को जयपुर के मयूर विहार इलाके में छापा मारा था. पंजाब पुलिस ने वहां एक मकान के बेसमेंट में चल रहे नशे के कारोबार का खुलासा किया था. पुलिस ने वहां से 10 लाख से ज्यादा अल्प्राजोलम टेबलेट, 80 हजार से ज्यादा कोडीन सिरप और 16 हजार ट्रॉमाडॉल के इंजेक्शन बरामद किए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें