शादी के फौरन बाद खत्म हुई दूल्हे की जीने की इच्छा, सुसाइड करने किले पर चढ़ गया

Swati Gautam, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 9:12 PM IST
  • राजस्थान के झुंझुनूं इलाके में शादी के तुरंत बाद दुल्हा जाकर भोपालगढ़ किले पर चढ़ गया और कहने लगा कि मेरी समस्या का समाधान किसी के पास नहीं है इसलिए मैं जान दे रहा हूं. पुलिस और परिजनों की 6 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को सही सलामत नीचे उतार लिया गया.
शादी के तुरंत बाद किले पर सुसाइड करने पहुंच गया दुल्हा, कहा- मैं मरना चाहता हूं. file photo

जयपुर. राजस्थान के झुंझुनूं इलाके में शादी के कुछ घंटे बाद ही दुल्हा सुसाइड करने पर उतारू हो गया. वह सुसाइड करने के लिए राजस्थान के भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़ गया. घरवालों को लड़के के सुसाइड करने की खबर पता चली तो वे किले पर पहुंचे और दूल्हे को काफी समझने के प्रयास भी किए लेकिन दुल्हा लगातार एक ही बात दोहरा रहा था. वह कहा रहा था कि मेरी समस्या का समाधान किसी के पास नहीं है इसलिए मैं जान दे रहा हूं. पूरे 6 घंटे तक पुलिस और परिजनों की कोशिश के बाद दूल्हे को सही सलामत किले से नीचे उतार लिया गया.

जानकारी अनुसार बीलवा निवासी 32 वर्षीय दिनेश कुमावत रेलवे कर्मचारी है. उसकी रविवार को विराट नगर की रहने वाली युवती से शादी हुई थी. रविवार को शादी होकर सोमवार को दुल्हा दुल्हन अपने गांव पहुंचे. पूरे दिन युवक घर में रहा लेकिन दोपहर बाद करीब 4 बजे वहा बिना किसी को बताए घर से निकल गया. शाम 5 बजे तक जब किसी को उसके बारे में पता नहीं चला तो बड़े भाई दीपक ने फोन मिलाया. फोन पर दीपक ने बताया कि भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़ गया है मरने जा रहा है. उसने कहा कि उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं कर सकता इसलिए वह मरना चाहता है.

शादी नहीं कॉलेज में पढ़ना चाहता था दूल्हा, शिकायत कर ऐसे रुकवा दिया अपना बाल विवाह

दीपक के बड़े भाई ने सभी परिजनों और पुलिस वालों को सूचना दी. मौके पर ही डिप्टी विजय कुमार, तहसीलदार विवेक कटारिया और सीआई विनोद सांखला भी पहंच गए थे. सभी ने दीपक को खूब समझने की कोशिश की लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी. इतना ही नहीं उसने सबको चेताया अगर कोई मेरी ओर बढ़ा तो मैं कूद जाऊंगा. 6 घंटे की मशक्कत के बाद बड़े भाई दीपक के ससुर सूबे सिंह और साले संदीप ने परकोटे से उसे किले से नीचे उतारा. हालांकि अभी तक दिनेश के सुसाइड करने के फैसले और घर से निकलने का कारण किसी को पता नहीं चल पाया है न ही दिनेश ने इस बारे में किसी को बताया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें