जयपुर में पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग के बाद परीक्षा, जालूपुरा थाने को पहला स्थान

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 1:34 PM IST
  • राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों की रॉयट ड्रिल और हथियारों की ट्रेनिंग के बाद ली गई परीक्षा में जालूपुरा थाने को प्रथम स्थान मिला. हथियारों और अन्य उपकरणों के रखरखाव को लेकर पुलिसकर्मियों को एक हफ्ते की ट्रेनिंग दी गई थी.
पहले ट्रेनिंग फिर परीक्षा

जयपुर: राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों की रॉयट ड्रिल और हथियारों की ट्रेनिंग के बाद ली गई परीक्षा में जालूपुरा थाने को प्रथम स्थान मिला. इस परीक्षा में ब्रह्मपुरी थाना दूसरे स्थान पर और शास्त्रीनगर एवं विधाधर नगर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहा. हथियारों और अन्य उपकरणों के रखरखाव को लेकर पुलिसकर्मियों को एक हफ्ते की ट्रेनिंग दी गई थी.

थानाधिकारियों की इस परीक्षा और परिणाम के बाद डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने कहा कि पुलिस को अपने-अपने इलाकों में अपराध पर नियंत्रण करना होता है और कानून व्यवस्था को संभालना पड़ता है. इसके लिए जरूरी है कि हथियारों और अन्य उपकरणों के रखरखाव पर खास ध्यान दिया जाए.

जयपुर सर्राफा बाजार में 14 जून को तेजी से गिर सोना चांदी में उछाल, मंडी रेट

उन्होंने कहा कि जयपुर नॉर्थ जिले में पुलिस कर्मियों को 5 जून से एक हफ्ते की ट्रेनिंग दी गई. इस ट्रेनिंग में जयपुर नॉर्थ के सभी थानाधिकारियों और पुलिकर्मचारियों को थाने पर मौजूद हेलमेट, जैकेट, ढाल के रखरखाव, कैमरेयुक्त हेलमेट एवं हथियारों के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया. ट्रेनिंग के बाद हथियारों के रखरखाव, संचालन, ढाल, लाठी, हेलमेट, रिफ्लेक्टर, जैकेट, ब्रेथ एनालाइज़र, इन्वेस्टिगेशन किट, ड्रेगन लाइट के रखरखाव को लेकर परीक्षा ली गई.

पेट्रोल डीजल 14 जून का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में महंगा हुआ तेल

वहीं, एसीपी रामगंज सुनिल प्रसाद शर्मा के मुताबिक उनके नियंत्रण क्षेत्र में आने वाले इलाके काफी संवेदनशील हैं. इन इलाकों में अगर समय रहते छोटी सी घटना पर नियंत्रण कर लिया जाए तो उसे फैलने से रोका जा सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें