सावधान! जयपुर के इस कोविड लैब से जांच कराया तो नहीं जा पाएंगे दुबई

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 6:57 AM IST
  • दुबई की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने नए दिशा-निर्देश जारी किए है. दिशा-निर्देश के अनुसार जयपुर के सूर्या लैब से कोविड टेस्ट कराने वाले यात्रियों को अब दुबई जाने वाली विमान में बैठने नहीं दिया जाएगा.
जयपुर के सूर्या लैब से कोविड टेस्ट कराने वाले यात्रियों को अब दुबई जाने वाली विमान में बैठने नहीं दिया जाएगा.

जयपुर. दुबई की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने नए दिशा-निर्देश जारी किए है. दिशा-निर्देश के अनुसार दुबई के नियामक आयोग ने चार कोविड लैबों के टेस्ट पर रोक लगाई है. मतलब की इन लैब से कोविड टेस्ट कराने वाले यात्री दुबई के लिए विमान में नहीं बैठ पाएंगे. चार प्रतिबंधित कोविड लैबों में एक जयपुर का कोविड लैब भी है. जयपुर में सूर्या लैब से कोविड टेस्ट कराने वाले यात्रियों को अब दुबई जाने वाली विमान में बैठने नहीं दिया जाएगा. 

इस संबंध में एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. दिशा-निर्देश के मुताबिक, जयपुर की सूर्या लैब, केरल की सभी माइक्रो हेल्थ लैब, दिल्ली की डॉ. पी भसीन पैथलैब और नोबल डायग्नोस्टिक के आरटीपीसीआर टेस्ट स्वीकार नहीं किए जाएंगे. यानी अगर यात्री ने इन लैबों से कोविड टेस्ट करावाया है, तो वह अमान्य माना जाएगा. 

जयपुर: नहीं रहे अटल के हनुमान, सेना की नौकरी छोड़कर आए थे सियासत में

दरअसल, कुछ दिन पहले दुबई में गए यात्रियों में से कुछ यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. भारत में इन यात्रियों के कोविड टेस्ट की रिपोर्ट नेगिटिव आई थी. लेकिन, दुबई में इन यात्रियों का कोविड टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव पाए गए. 

जयपुर: कोरोना से लड़ने के लिए सत्ता दल कांग्रेस व सभी विपक्षी दल एक मंच पर

इसके बाद दुबई अथारिटी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एयर इंडिया से इस संबंध में जवाब तलब किया था. इसी के बाद एयर इंडिया ने दुबई जाने वाले यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें