जयपुर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें रद्द, जाने वजह

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 06:47 PM IST
  • जयपुर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी उड़ाने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद 2 अक्टूबर तक निलंबित कर दी गई है. जानकारी मिली है कि जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट में कोरोना संक्रमित एक यात्री ने सफर किया था.
जयपुर हवाई अड्डा

जयपुर सहित प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में पिछले दिनों एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से कोरोना संक्रमित रोगी के यात्रा करने के बाद दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी ने 2 अक्टूबर तक सभी उड़ाने रद्द कर दी है. 

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत में घरेलू और विदेशी उड़ान सेवाएं अभी पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई हैं. हालांकि सीमित मात्रा में घरेलू और विदेशी उड़ान संचालित हो रही हैं. जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जयपुर से दुबई के लिए जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक यात्री ने यात्रा की थी.

यह यात्री पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था लेकिन एयरलाइंस ने यात्री को यात्रा की इजाजत दे दी थी.जिसके बाद कोरोना गाइडलाइन के नियमों के उल्लंघन करने पर दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी  की ओर दी से दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 15 दिन के लिए रोक लगा दी गई है.

जानकारी मिली है कि 4 सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट में कोरोना संक्रमित एक यात्री ने सफर किया था. दुबई के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इसे नियमों का उल्लंघन माना जिसके चलते एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 2 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा दी गई है. दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब नियमों का उल्लंघन किया गया है. 

संयुक्त अरब अमीरात सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है. एक अधिकारी ने कहा कि एक यात्री के पास दो सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाला प्रमाणपत्र था और उसने चार सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर-दुबई उड़ान से यात्रा की थी.

इसी तरह की एक अन्य घटना पहले भी हुई थी जहां एक यात्री ने दुबई के लिए एयर लाइंस की एक अन्य उड़ान से यात्रा की थी. अधिकारियों ने कहा कि इसलिए दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 18 सितंबर से दो अक्टूबर तक एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को स्थगित कर दिया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें