पूर्वी राजस्थान में अलर्ट, शुक्रवार से 3 दिन तक भारी बारिश के आसार

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Sep 2020, 11:22 AM IST
  • पश्चिमी विक्षोभ बनने से पूर्वी राजस्थान में एक्टिव हुआ मानसून. भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, बूंदी, टोंक और उदयपुर जिलों में हो सकती है भारी बारिश.
राजस्थान में बारिश

जयपुर। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार से अगले 3 दिन तक भारी बारिश होने के आसार जताए हैं जिसके चलते प्रशासन ने शहर के विभिन्न इलाकों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. प्रशासन द्वारा लोगों को बारिश के दौरान जर्जर मकानों से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा निचले इलाकों व दलदल जमीनों के आसपास के लोगों को भी चेतावनी जारी कर दी गई है. बारिश का दौर खत्म होने से जयपुर में दिन में तेज गर्मी पड़ रही है. गर्मी के कारण दिन में सड़कें सूनी नजर आने लगी हैं. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, बूंदी, टोंक और उदयपुर जिलों में भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

राजस्थान में मानसून अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है. मानसून एक बार फिर सक्रिय है. एक और पश्चिमी विक्षोभ के बनने तथा मानसून ट्रफ तथा पूर्वी हवाओं के प्रभाव से राज्य में आगामी शुक्रवार से रविवार यानी तीन दिन भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

जयपुर: अब शिक्षा विभाग में कार्यालय या सचिवालय से नहीं होगा तबादला

अब तीन दिन फिर बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान के भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. शनिवार को भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट है. रविवार को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात के साथ बादल गरजने तथा बिजली गिरने की आशंका है.

पिछले 24 घंटों में कहां कितनी बारिश हुई

राज्य में पिछले 24 घंटों में पूर्वी तथा पश्चिमी राजस्थान में बारिश हुई. सबसे अधिक जैसलमेर के रामगढ़ में 33 मिमी बारिश हुई. सिरोही के रेवदर में 21, उदयपुर के गिर्वा में 15 तथा प्रतापगढ़ में 15 मिमी बारिश हुई. बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जालौर, जैसलमेर, में भी पानी बरसा. वहीं प्रदेश में दिन और रात का तापमान स्थिर बना हुआ है. बीती रात सबसे अधिक तापमान फलौदी में सबसे अधिक तापमान 30.0 डिग्री रहा. गंगानगर में 28.1, जोधपुर में 27.1 तथा जयपुर में 26.2 डिग्री तापमान रहा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें