अमेरिका से आकर जयपुर, वैष्णो देवी, बीकानेर घूमे, उड़ने के बाद कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 6:16 PM IST
  • अमेरिका से आया एक परिवार राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपने रिश्तेदारों के पास आया था. इस दौरान उनके आठ और छह साल के दोनों बच्च कोरोना संक्रमित निकले लेकिन वह लापरवाही बरतते हुए फ्लाइट से वापस यूएस लौट गए.
जयपुर में अमेरिका से आए दो बच्चे मिले कोरोना पॉजीटिव (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना से जुड़ा लापरवाही का मामला सामने आया है. अमेरिका से जयपुर आए एक परिवार के दो बच्चे कोरोना संक्रमित निकले, लेकिन इस सभी के बीच वह परिवार अपने बच्चों के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से यूएस वापस लौट गया. इस मामले को लेकर जयपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरोत्तम शर्मा ने कहा कि जयपुर आया यह परिवार अपने परिवार से मिलने 15 दिन पहले आया था और इस दौरान वह वैष्णो देवी मंदिर और राजस्थान में बीकानेर भी घूमने गए. इसके बाद अमेरिका लौटने से पहले, उन्होंने जयपुर की निजी लैब में अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जहां पर उनके दोनों बच्चे कोरोना संक्रमित निकले. यह बहुत ही बड़ी लापरवाही है और इससे अन्य यात्रियों की जान जोखिम में है.

जयपुर में अपने रिश्तेदारों से मिलने आया यह परिवार बानीपार्क इलाके में रहता है. इसके साथ ही सीएमओ ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस परिवार को बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी थी. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के एक बाल रोग विशेषज्ञ से एक रिपोर्ट भी तैयार कराई है जिसमें बताया गया है कि यह कोरोना संक्रमित नहीं हैं.

जयपुर का दूधवाला बन गया 'पैडमैन', 19 महीने के अंदर बांटे 20 हजार सैनिटरी नैपकिन

जब इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को लगी तो रविवार शाम को मेडिकल टीम कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए बनीपार्क स्थित उनके घर गई. वहां उनके रिश्तेदारों ने बताया कि वे रात में ही अमेरिका के लिए रवाना हो गए है. बता दें कि नवंबर की शुरुआत में ही राजस्थान में कोरोना संक्रमित केस 200 के पार हो गए हैं. जिसमें सबसे अधिक 112 जयपुर में और इसके बाद अजमेर में 30, अलवर में 16, बीकानेर में 14, और नागौर में 10 केस हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें