रिश्तों का कत्ल! अनाथ होने के बाद जिस चाचा ने पाला, उसी का करा दिया मर्डर

Atul Gupta, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 7:03 PM IST
  • राजस्थान के बूंदी जिले में भतीजे ने चाचा को महज इसलिए मरवा डाला क्योंकि वो उसे अपनी संपत्ति में हिस्सा नहीं दे रहा था. आरोपी ने अपने भाई को पांच लाख रूपये में अपने चाचा के मर्डर की सुपारी दी और फिर बेरहमी से कत्ल करवा दिया.
भतीजे ने कराया चाचा का मर्डर (सांकेतिक फोटो)

जयपुर: बड़ी पुरानी कहावत है- जिस थाली में खाना, उसी में छेद करना. यानी जिसने आपका भला सोचा हो उसी के साथ बुरा करना. इस कहावत को सच करती एक वारदात राजस्थान के कोटा में दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक 21 साल के एक युवक ने अपने चाचा को मरवाने के लिए अपने भाई को पांच लाख में सुपारी दी. किलर ने आरोपी के चाचा को मारकर खेत के बीच बने घर में रख दिया और पुलिस को फोन कर अज्ञात के खिलाफ अपने चाचा की हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कर दिया. पुलिस ने 48 घंटे के भीतर केस सुलझा लिया और चार लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जिसमें से एक नाबालिग भी है.

मामला दरअसल ये है कि मृतक बंता सिंह ने अपने भाई की मौत के बाद उनके बच्चों और पत्नी को अपने घर में जगह दी. उनका परिवार की तरह ख्याल रखा. आरोपी भतीजा भी बचपन से चाचा के पास पला-बढ़ा लेकिन बाद में वो आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया. आरोपी ने एक लड़की का रेप किया जिससे बाद में उसकी शादी कर दी गई. पुलिस का कहना है कि आरोपी को अपने चाचा से ये तकलीफ थी कि वो पूरे परिवार का ख्याल तो रखते हैं. खाने-पीने से लेकर हर तरह की जरूरत तो पूरी करते हैं लेकिन अपनी संपत्ति में से उन्हें हिस्सा नहीं देते.

आरोपी राजवीर को अपने चाचा से यही जलन थी कि वो अपने अनाज का हिस्सा या रूपये पैसे उनके साथ नहीं बांटते जिसका उसे गुस्सा था. आरोपी ने अपने रिश्तेदार भाई गुरप्रीत उर्फ गुरु को अपने चाचा के मर्डर की सुपारी दी और गुरप्रीत ने आरोपी के चाचा का बेरहमी से मर्डर कर उन्हें खेत के पास वाले घर में फेंक दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें