जयपुर: ACB की कार्रवाई में SHO के आवास से गांजा, देसी कट्टा और कारतूस जब्त

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 3:36 PM IST
  • इस सर्च अभियान में थानाप्रभारी के आवास से 315 बोर का एक देसी कट्टा, 11 कारतूस, 5 कटार और डेढ़ किलो गांजा बरामद हुआ. अब एसीबी फरार थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह के खिलाफ मादक पदार्थ और हथियार मामले में अलग से भी मामला दर्ज करेगी. भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता ने सोमवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया.
भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता ने सोमवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया. (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर के भट्टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में भट्टा बस्ती थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह की भूमिका भी सवालों के घेरे में है. मिली जानकारी के मुताबिक, थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह एंटी करप्शन ब्यूरो को गच्चा देकर फरार हो गए. फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है.

इस कार्रवाई के बाद एसीबी की टीम ने थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह के सरकारी आवास की तलाशी ली. इस सर्च अभियान में थानाप्रभारी के आवास से 315 बोर का एक देसी कट्टा, 11 कारतूस, 5 कटार और डेढ़ किलो गांजा बरामद हुआ. अब एसीबी फरार थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह के खिलाफ मादक पदार्थ और हथियार मामले में अलग से भी मामला दर्ज करेगी.

ताऊ-ते का असर: जयपुर में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, प्रशासन अलर्ट मोड पर

बता दें कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस कार्रवाई में एसीबी ने जयपुर कमिश्नरेट के भट्टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ को 15000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि उसने यह रिश्वत बस्ती क्षेत्र में निर्माण कार्यों में लगी ठेकेदार की गाड़ी के परिचालन में बाधा न पहुंचाने की एवज में ली गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, हेड कांस्टेबल ठेकेदार से यह राशि थानाप्रभारी के नाम पर मांग रहा था. उसके बाद जब मामले का सत्यापन करवाया गया तो वह सही साबित हुआ. कार्रवाई की आशंका से थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह पहले ही फरार हो गया.

ग्रामीण इलाकों में कोरोना फैलाव को रोकने के लिए राजस्थान सरकार का मास्टर प्लान

पेट्रोल डीजल 18 मई का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में फिर बढ़े तेल के दाम

मिर्धा अपहरण केस में जयपुर जेल में बंद हरनेक समेत 57 को पैरोल देने की तैयारी

जयपुर की सड़कों पर हिस्ट्रीशीटर ने मचाया आतंक, लोगों को कुचलने की कोशिश

जयपुर में आज मिले 2023 कोरोना पॉजिटिव, 8825 मरीज हुए रिकवर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें