राजस्थान मंडी समितियों में जूनियर लिपिक पदों पर भर्ती, CM गहलोत ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 6:55 PM IST
  • राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि प्रोत्साहन नीति, 2019, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना एवं ई-नाम जैसी योजनाओं के संचालन के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी की जानकारी रखने वाले कार्मिकों की आवश्यकता है. इसी के मद्देनजर सीएम गहलोत ने कृषि उपज मण्डी समितियों में सूचना सहायकों के 253 नए पद सृजित करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है.
कृषि उपज मण्डी समितियों में जूनियर लिपिक के रिक्त पदों पर भर्ती की मंजूरी मिल गई है.

जयपुर- कृषि उपज मण्डी समितियों में जूनियर लिपिक के 511 रिक्त पदों पर भर्ती की मंजूरी मिल गई है. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस भर्ती को मंजूरी दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मण्डी समितियों में सूचना सहायक के 253 नए पद सृजित करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति भी दी है.

बताते चलें कि राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि प्रोत्साहन नीति, 2019, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना एवं ई-नाम जैसी योजनाओं के संचालन के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी की जानकारी रखने वाले कार्मिकों की आवश्यकता है. इसी के मद्देनजर सीएम गहलोत ने कृषि उपज मण्डी समितियों में सूचना सहायकों के 253 नए पद सृजित करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है. इसके साथ ही कनिष्ठ लिपिक के 511 रिक्त पदों पर भर्ती होने से मण्डी समितियों में कार्य सम्पादन में आसानी होगी.

सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 3 जिला क्लेक्टर समेत 21 IAS अधिकारियों का तबादला

सीएम गहलोत ने विशिष्ट न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत सृजित विशेष न्यायालय संख्या 4 जयपुर एवं विशिष्ट न्यायालय संख्या 1 जोधपुर में अभियोजन पैरवी के लिए 6 विभिन्न पदों के सृजन को मंजूरी दी है. इसके अलावा उन्होंने जैसलमेर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा एवं बालोतरा में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कायार्लयों के लिए एक-एक पांच वाहन चालक के पदों के सृजन को भी स्वीकृति प्रदान की है.

जयुपर : नाबालिग किशोरी से होटल में रेप कर एक साल से फरार चल रहा आरोपित गिरफ्तार

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 10 व चांदी 2180 रुपये बढ़ी, क्या है आज का मंडी भाव

पेट्रोल डीजल 5 जनवरी का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

जयपुर में आशा सहयोगिनियां भूख हड़ताल के बाद रोड जाम कर करेंगी प्रदर्शन

जयुपर : नाबालिग किशोरी से होटल में रेप कर एक साल से फरार चल रहा आरोपित गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें