हनी ट्रैप का शिकार हुआ जवान, सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी ISI को देता था

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 5:21 PM IST
  • पाकिस्तानी महिला एजेंट के जाल में फंसा जवान लगातार उसे गोपनीय सूचना पहुंचा रहा था. इस मामले में राजस्थान पुलिस ने जवान को गरिफ्तार कर लिया है.
हनी ट्रैप का शिकार हुआ जवान, सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी ISI को देता था (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान खुफिया एजेंसी को देने के आरोप में सेना के एक जवान को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार जवान का नाम आकाश महरिया है. उसकी उम्र 22 साल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी जवान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की एक महिला एजेंट के जाल में फंस गया था. फेसबुक के जरिए इस महिला से जुड़ने के बाद वह सेना की गोपनीय जानकारी महिला को दे रहा था.

मामले को लेकर इंटेलिजेंस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि सेना के सिकिम्म में तैनात आरोपी जवान आकाश महरियासीकर का रहने वाला है. पाकिस्तानी इंटेलिजेंस (पीआईओ) के सम्पर्क में था. आकाश ने भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को दी थी.

मोबाइल स्टोर से चुराता था फोन, पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 मोबाइल बरामद

संयुक्त एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी जवान को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक जयपुर इंटेलिजेंस को सूचना मिली थी कि आकाश जासूसी गतिविधियों में शामिल है. इसके बाद उस पर नजर रखी जाने लगी. जिसमें सबकुछ खुलकर सामने आ गया. बता दें कि आकाश महिला को सोशल मीडिया के अलावा फोन पर भी सेना की गोपनीय जानकारियां दिया करता था.

राज्य में बढ़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, एक की मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें