जयपुर में आशा सहयोगिनियां भूख हड़ताल के बाद रोड जाम कर करेंगी प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 5:40 PM IST
  • जयपुर में पिछले 13 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहीं आशा सहयोगिनियों द्वारा अपने आंदोलन को बढ़ाने का ऐलान किया गया है, साथ ही रोड जाम कर प्रदर्शन करने की भी बात कही गयी है.
आशा सहयोगिनियों द्वारा अपने आंदोलन को बढ़ाने का ऐलान किया गया है

जयपुर :जयपुर में आशा सहयोगिनियों द्वारा मानदेय बढ़ाने के लिए बीते 6 दिनों से लगातार भूख हड़ताल की जा रही है. यूं तो आशा सहयोगिनियों का मानदेय को लेकर किया गया जा रहा प्रदर्शन बीते 13 दिन से चल रहा है, लेकिन उन्होंने अपनी मांगें मनवाने के लिए छह दिन से भूख हड़ताल भी की हुई है. वहीं, हाल ही में आशा सहयोगिनियों द्वारा अपने आंदोलन को बढ़ाने का ऐलान किया गया है, साथ ही रोड जाम कर प्रदर्शन करने की भी बात कही गयी है.

आशा सहयोगिनी यूनियन के बैनर तले चल रहे धरने का नेतृत्व कर रही यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष कौशल्या ढाका ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सरकार हमारी मांगें नहीं मान रही हैं. इसलिए मजबूर होकर हमें 5 जनवरी को रोड जाम करना पड़ रहा है. स्थिति यह है कि भरी ठंड में हमारी बहनें दिन-रात खुले आसमान के तले पिछले 13 दिन से धरने पर बैठी हुई हैं लेकिन प्रशासन और सरकार की और से हमारी कोई सुनवाई नहीं की गई है. आज तो बारिश में हमारे ओढ़ने और बिछाने के सारे बिस्तर और कपड़े भी गीले हो गए हैं. गीले कपड़ों में ही हम रात गुजार रहे हैं.

जयपुर: जलमहल के पास कौए व हाईवे पर मुर्गियां मृत मिलीं, बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट

मानदेय बढ़ाने को लेकर आशा सहयोगिनियां ठंड और बारिश में भी अपनी मांगों को लेकर डटी हुई हैं और बेपरवह अपनी मांगों के लिए लिखित समझौतों पर भी अडिग हैं. बीते रविवार को करीब तीन आशा सहयोगिनियां भूख हड़ताल पर रहीं. लेकिन सरकार की तरफ से कोई सुनवाई न किये जाने पर उन्होंने रोड जाम कर प्रदर्शन करने का ऐलान किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें