राजस्थान कैबिनेट विस्तार से पहले बदलाव, तीन मंत्री गोविंद डोटासरा, रघु शर्मा, हरीश चौधरी का इस्तीफा

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 9:57 PM IST
  • राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है.
फोटो- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान से बड़ी राजनीतिक हलचल की खबर आ रही है. अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट विस्तार से पहले रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि तीनों ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने यह जानकारी दी है. अजय माकन ने कहा कि इन तीनों नेताओं ने संगठन में काम करने की इच्छा जताई है.

गौरतलब है कि मंत्री पद छोड़ने वाले तीनों नेताओं के पास संगठन और सरकार की दोहरी जिम्मेदारी थी. जहां डोटासरा सरकार में शिक्षा मंत्री थे तो वहीं साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा पहले से ही गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं तो हरीश चौधरी राजस्थान में कैबिनेट मंत्री होने के साथ-साथ पंजाब कांग्रेस के भी प्रभारी हैं. ऐसे में कैबिनेट विस्तार से पहले इन तीनों मंत्रियों की छुट्टी तय मानी जा रही थी. हाल ही में खुद शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा था कि संगठन में काफी काम है जो उनकी प्राथमिकता भी है.

योगा टीचर ने बॉयफ्रेंड का काटा प्राइवेट पार्ट, फिर फोन पर बोली- सॉरी

बता दें कि दिल्ली में हाईकमान से अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है. यह मामला पिछले साल से अटका हुआ है और सचिन पायलट की बगावत से वापसी आने के बाद से लगातार पायलट गुट सीएम गहलोत पर मंत्रिमंडल विस्तार का दबाव बना रहा था. हालांकि, सीएम गहलोत हमेशा इस मुद्दे को टालते नजर आए थे लेकिन अब कहा जा रहा कि जल्द राजस्थान में कैबिनेट विस्तार होगा जिसमें पायलट गुट के नेताओं को भी मंत्री पद दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें