आश्रम में खुद को भगवान बताकर बाबा करता था गंदा काम, भांग की गोली खिलाकर कहता..

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 5:06 PM IST
  • जयपुर में एक कथित तपस्वी बाबा योगेंद्र मेहता के खिलाफ चार महिलाओं ने भांकरोटा थाने में आरोप लगाया है कि बाबा ने उन्हें भांग की गोली खिलाकर उनके साथ दुष्कर्म किया है. जिसमें उनकी सेविका भी सहयोग करती थी. पुलिस इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच में जुटी है.
आश्रम में खुद को भगवान बताकर बाबा करता था गंदा काम, भांग की गोली खिलाकर कहता..

जयपुर. राजधानी जयपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां कथित तपस्वी बाबा योगेंद्र मेहता ने खुद को भगवान बोलकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया. बाबा अपने आश्रम में आने वाली महिलाओं को भांग की गोली खिलाकर नशे में आने के बाद उनके साथ इस गंदी हरकत को अंजाम देता था. साथ ही विरोध करने पर उन्हें बर्बाद करने की धमकी भी देता था. लेकिन भांकरोटा थाने में चार महिलाओं ने बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही सेविका पर भी सहयोग करने का आरोप लगाया है. थानाधिकारी मुकेश चौधरी के अनुसार मामले की गंभीरता को देखकर जांच की जा रही है.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसके ससुराल के कुल देवता तपस्वी बाबा का आश्रम मुकुंदपुरा में है. जहां उसके परिवार का 25 सालों से आना जाना था. लेकिन धीरे-धीरे बाबा की गद्दी को योगेंद्र मेहता ने संभाल लिया और खुद को तपस्वी बाबा कहने लगा. पीड़ित महिला के पति एवं पूरा परिवार बाबा के आश्रम में जाकर सत्संग सुना करते थे. बाबा के बुलाने पर वह भी पति के साथ जाने लगी और आश्रम में रुक कर सेवा करती थी. वह पांच-छह महीने के अंतराल पर जाया करती थी.

राजस्थान में लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, CM गहलोत ने दिए संकेत

महिला के अनुसार आश्रम में आठ से दस महिलाएं रोजाना रात में रुकती थी. बाबा आश्रम में महिलाओं को बुलाकर कहते थे, कि मैं भगवान हूं. तुम मेरी सेवा करो और सब कुछ मुझे समर्पित कर दो. एक दिन रात में बाबा ने पीड़िता को छत के ऊपर बने कमरे में बुलाकर उसे प्रसाद का बोलकर एक गोली दी. साथ में ईश्वर का ध्यान करने एवं समर्पण का भाव रखकर सबकुछ देने को कहा. जिसके बाद गोली खाने पर नशे में बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

कोरोना को लेकर CM गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रीपरिषद की बैठक, लिए अहम निर्णय

महिला जब छह महीने बाद दोबारा आश्रम गई तो बाबा ने फिर से उसके साथ दुष्कर्म किया. साथ में बर्बाद करने की धमकी भी दी. लेकिन जब तीन दिन पहले उसके पति ने अपनी 20 वर्षीय बेटी को आश्रम ले जाने की बात कही तो महिला ने सारी सच्चाई पति को बता दी. परिवार में यह बात फैलने पर पता चला कि उसकी भाभी एवं जेठानी के साथ भी बाबा ने यह गंदी हरकत की थी. जिसके बाद पति एवं भाई ने बाबा को फोन करके दुष्कर्म के बारे में पूछा तो उन्हें भी बाबा ने बर्बाद करने की धमकी दे डाली. बता दें कि बाबा के मुकुंदपुरा के अलावा रातल्या सीकर रोड और दिल्ली रोड पर भी आश्रम है.

हर मोहल्ले में अब कोरोना का होगा इलाज, जयपुर के सभी ब्लॉक में बनेंगे कोविड सेंटर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें