असमां खान बनीं देश की सबसे कम उम्र की पार्षद, बीए फाइनल ईयर की हैं छात्रा

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 1:13 PM IST
  • 21 साल की असमां खान ने जयपुर के हैरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 81 से पार्षद के पद पर जीत दर्ज की है. वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थी.
असमां खान देश में मात्र 21 साल की सबसे कम उम्र में पार्षद बनी हैं

जयपुर: देश के अंदर युवा राजनीति हिलोरें भर रही है. चाहे बिहार हो, मध्य प्रदेश हो या राजस्थान। इन राज्यों के युवा राजनीति में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव में महज 21 साल की असमां खान ने पार्षद के पद पर जीत दर्ज की है. दरअसल, बीए फाइनल ईयर की छात्रा असमां खान ने पहली बार राजनीति में अपना दांव आजमाया था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. वह देश में मात्र 21 साल की सबसे कम उम्र में पार्षद बनी हैं. 

असमां खान ने जयपुर के हैरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 81 से पार्षद के पद पर अपनी जीत दर्ज की है. वह इस चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़ी थी. नगर निगम के चुनाव में जीत दर्ज कर असमां काफी खुश हैं. उनका कहना है कि चुनाव के दौरान काफी दिग्गज लोग मैदान में थे, लेकिन उन्हें युवा और छात्र जीवन का लाभ चुनाव में मिला.

राजस्थान सरकार ने आतिशबाजी पर लगाई रोक, बीजेपी का आरोप- हिन्दू विरोधी

 इसके साथ ही उनका कहना है कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखेंगी. असमां अपने वार्ड के जरूरतमंदों के साथ ही गरीबों की मदद करना चाहती है. बता दें कि राजस्थान के जयपुर हैरिटेज नगर निगम में हुए चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. वहीं इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बढ़त बना रखी है. जयपुर नगर निगम के इस चुनाव में 100 सीटों पर कांग्रेस ने 47 पर जीत दर्ज कर अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है. वहीं बीजेपी ने 42 सीटें अपने नाम की हैं. निगम की 11 वार्डों की सीट पर निर्दलीय पार्षद ने अपनी परचम लहराया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें