AU बैंक जयपुर मैराथन को हुए 11 साल पूरे, SS स्टेडियम में 14 फरवरी को होगा आयोजन

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 7:01 PM IST
  • भारत की सबसे बड़ी मैराथन एयु बैंक जयपुर ने हाल ही में 11 साल पूरे किए हैं. 12वीं सालगिरह पर संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की ओर से 14 फरवरी को मैराथन का आयोजन किया जाएगा
मैराथन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: भारत की सबसे बड़ी मैराथन एयु बैंक जयपुर ने हाल ही में 11 साल पूरे किए हैं. इसको लेकर अब मैराथन की 12वीं सालगिरह पर संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की ओर से 14 फरवरी को देश और विदेश के अनेक धावक कदम से कदम मिलाते हुए नजर आएंगे. हालांकि खास बात यह है कि मैराथन का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जाएगा. कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. शहर के सभी रनिंग ट्रेक, पार्कों में सिर्फ मैराथन को लेकर यही बातें हो रहे है कि वो दौडने के लिए किस रूट को फौलो करें. मैराथन की अलग अलग केटेगरी में सिलेक्टेड रनर्स को स्टेडियम रन में दौड़ने का मौका मिलेगा.

एयू बैंक जयपुर मैराथन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. शहर के अलग-अलग स्थानों पर आयोजन किए जा रहे हैं. इसी उत्साह, उमंग और जोश के बीच आज दौडते कदमों के उत्सव का आगाज हुआ. इसके अंतर्गत आज एक प्री-इवेंटस का आयोजन बाईस गोदाम स्थित हॉलीडे इन होटल में किया गया, जिसमे मैराथन की थीम 'सेलिब्रेटिंग लव फॉर लाइफ' थी. वहीं, मुख्य अतिथियों के साथ संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष एवं जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा, वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन, अनूप बरतरिया शामिल हुए. समारोह में हाई वोल्टेज म्यूजिक बीटस के साथ एयू बैंक जयपुर मैराथन के मेडल्स को मिस राजस्थान की मॉडल्स ने पहन कर लॉन्च किया.

किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए राजस्थान जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

एयु बैंक जयपुर मैराथन के सीइओ, मुकेश मिश्रा ने बताया कि जयपुर मैराथन में इस बार 50 से ज्यादा देशों और विभिन्न कैटेगरीज में 1 लाख से ज्यादा रनर्स हिस्सा लेंगे. मैराथन के माध्यम से जयपुर शहर विश्व भर में पहचाना जाने लगा है. आज से हुए इस आगाज में अब जयपुराइटस के साथ मिलकर हम कई एक्टिविटीज करेंगे और इस उत्सव का जश्न मनाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें