बेंगलुरु से जयपुर आ रही फ्लाइट में महिला ने बच्ची को दिया जन्म, ऐसे कराई डिलीवरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 12:47 PM IST
  • बेंगलुरु से जयपुर आ रहे विमान में महिला ने बच्ची को जन्म दिया. यात्री डॉक्टर और फ्लाइट स्टॉफ ने एक बेहतरीन टीम वर्क दिखाते हुए महिला की डिलीवरी कराई है. डॉक्टर को जयपुर एयरपोर्ट पर सम्मानित किया गया.
जयपुर एयरपोर्ट पर डॉक्टर को फ्लाइट में महिला की डिलीवरी कराने के लिए सम्मानित किया गया.

जयपुर. बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. जयपुर आ रही इंडिगो के विमान में महिला ने बच्ची को जन्म दिया है. फ्लाइट लैंड करने के बाद नवजात और मां को अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था. वहीं डॉक्टरों ने बताया कि महिला और बच्ची दोनों सुरक्षित हैं. 

विमान में सफर कर रहीं डॉक्टर सुबहाना नाजिर और फ्लाइट क्रू मेंबर्स ने महिला के प्रसव में मदद की. इसी के साथ जयपुर एयरपोर्ट को सूचित कर दिया गया जिससे फ्लाइट के पहुंचते ही वहां डॉक्टर और एंबुलेंस मौजूद थे. डॉ. नाजिर का जयपुर एयरपोर्ट के हॉल में थैंक्यू कार्ड के साथ स्वागत किया गया.  

राजस्थान में बनेगी 100 नर्सरी खेल अकादमियां और एक रिहेबिलिटेशन सेंटर

इंडिगो की फ्लाइन नंबर 6E 469 बेंगलुरु से जयपुर के रास्ते में महिला को प्रसव का दर्द शुरू हो गया था. जिसके बाद फ्लाइट में मौजूद डॉक्टर और फ्लाइट स्टॉफ ने विमान के हवा में होने के दौरान ही बच्ची के जन्म में मदद की. इंडिगो के प्रवक्ता ने फ्लाइट स्टॉफ को एक बेहतरीन टीमवर्क करने के लिए बधाई भी दी है. 

जयपुर से अयोध्या के लिए शुरू होगी बस सर्विस, लोगों में खुशी की लहर 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें