भारत बंद : जयपुर में पड़ेगा व्यापक असर, आवश्यक सेवा और शादी के वाहनों को छूट

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 10:42 AM IST
  • राजस्थान में कांग्रेस सरकार होने के कारण माना जा रहा है कि यहां बंद का व्यापक असर देखा जाएगा. अनाज मंडियों के साथ ही बस और ऑटो-टैक्सी बंद रहेंगे. राजस्थान रोडवेज ने मंगलवार दोपहर 2 बजे तक बसों का संचालन बंद रखा है. आवश्यक सेवाओं और शादियों के वाहनों को बंद से बाहर रखा गया है.
भंरत बंद के मद्देनजर जयपुर में बंद पड़े दुकान 

जयपुर. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आज भारत बंद की घोषणा की गई है. ऐसे में कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस सरकार ने इस बंद को लेकर तैयारियां की है. सीधे तौर पर राज्य सरकार ने इस बंद को समर्थन दिया है. राज्य में कांग्रेस सरकार होने के कारण माना जा रहा है कि यहां बंद का व्यापक असर देखा जाएगा. ऐसे में हर कोई परेशान है कि आखिर आज क्या बंद रहेगा और क्या खुला रहेगा. बता दें कि राजस्थान में आज 247 अनाज मंडियों के साथ ही बस और ऑटो-टैक्सी बंद रहेंगे. 

आवश्यक सेवाओं और शादियों के वाहनों को बंद से बाहर रखा गया है. विभिन्न कर्मचारी यूनियन और संगठनों ने भी बंद का समर्थन किया है. ऐसे में दफ्तरों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है. वहीं, राजस्थान रोडवेज ने सोमवार देर रात 12 बजे से मंगलवार दोपहर 2 बजे तक एहतियात के तौर पर संचालन बंद किया है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने भी बंद का समर्थन किया गया है. ऐसे में जयपुर में माल परिवहन भी नहीं होगा. 

1.20 करोड़ की ठगी के मामले में जयपुर पुलिस को नोएडा की युवती की तलाश

इन्होंने नहीं किया बंद का समर्थन : जयपुर व्यापार महासंघ समेत कई अन्य संगठनों ने बंद का समर्थन नहीं किया है. हालांकि स्वेच्छा से व्यापारी अपनी दुकान या व्यापार बंद रख सकते हैं. इधर, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि राज्य सरकार ने बंद को समर्थन दिया है. मेडिकल दुकान, पेट्रोल पम्प, एम्बुलेंस, गैस एजेंसी, अस्पताल आदि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें