जयपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन फैक्ट्री की चौथी मंजिल की छत गिरी, 8 मजदूर दबे

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 8:10 PM IST
  • जयपुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां पर निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल की छत अचानक गिर गई. जिसके नीचे 8 मजदूर दब गए. इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है.
फैक्ट्री की छत गिरी (सांकेतिक तस्वीर)

जयपुर. शहर के सांगनेर इलाके में बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, रविवार दोपहर यहां पर एक निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल की छत अचानक गिर गई. इस हादसे की चपेट में 8 मजदूर आ गए. बता दें, यह हादसा औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में हुआ. यहां पर बन रही तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल की छत भरभराकर गिर गई.

इस हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई, जबकि 7 मजदूरों का रेस्क्यू कर लिया गया. ये निर्माणाधीन भवन सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित नगर निगम फायर स्टेशन से कुछ दूरी पर है. जिसके बाद घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले मरने वालों की संख्या 3 बताई जा रही थी, लेकिन बाद में पुलिस ने एक के मरने की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक सीतापुरा आईटी पार्क रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में तीन मंजिला फैक्ट्री बनाने का काम चल रहा था. इस भवन की तीसरी मंजिल आरसीसी की छत डालने का काम चल रहा था, इसी दौरान छत गिर गई और उस छत के नीचे यानी दूसरी मंजिल व ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे 8 मजदूर उसके नीचे दब गए.

सीएम गहलोत के ओएसडी के नाम से बनाई नकली फेसबुक प्रोफाइल, केस दर्ज

हादसा होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई और वहां काम कर रहे अन्य मजदूर उस मलबे में दब गए. इस दौरान लोगों ने घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिविल डिफेंस को बुलाया और राहत-बचाव का काम शुरू करवा दिया. सिविल डिफेंस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में एक मजदूर का शव निकाला जा चुका है और 7 घायलों को बाहर निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें