जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से सड़क पर हुआ बड़ा गड्ढा, स्कूल बस समा गई

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 6:37 PM IST
  • जयपुर के आमेर में शनिवार सुबह बिजली गिरने से सड़क पर बड़ा गड्ढा हो गया और स्कूल बस उसमें समा गई.
बिजली गिरने से हुए गड्ढे में गिरी स्कूल बस (फोटो- सोशल मीडिया)

जयपुर: जिले के आमेर इलाके में शनिवार सुबह बिजली गिरने से सड़क पर बड़ा गड्ढा हो गया. पास में खड़ी एक स्कूल बस गड्ढे में गिर गई. बस में कोई मौजूद नहीं था इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई. बिजली जोरदार धमाके के साथ गिरी. इससे आसपास के घरों में भी दरारें आई गईं. ये हादसा आमेर के लबाना गांव के पास लेसुवा की ढाणी में हुआ.

रिपोर्ट्स के मुताबिक जयपुर समेत आसपास के इलाकों में देर रात से रुक-रुककर बारिश हुई. शनिवार सुबह आमेर के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित लेसुवा की ढाणी में बिजली गिर गई. धमाका इतना जोरदार था कि आसपास मौजूद लोग सहम गए. बिजली गिरने से सड़क पर बड़ा गड्ढा हो गया और वहां खड़ी स्कूल बस उसमें समा गई.

राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई तो 10 हजार रुपये जुर्माना

स्थानीय लोगों का कहना है कि जहां पर गड्ढा हुआ, वहां पहले एक कुआं था. बाद में इस कुएं को मिट्टी से भर दिया गया था. गड्ढा होने से ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से बस को बाहर निकाला. गड्ढे को भरने का काम जारी है. बिजली गिरने से आसपास स्थित घरों में दरारें भी आ गई हैं. प्रशासन उनकी मरम्मत करवा रहा है.

जयपुर समेत आसपास के जिलों में शुक्रवार और शनिवार को जमकर बारिश हुई. कुछ जगहों पर ओले गिरने की भी खबर है. जयपुर जिले के जोबनेर में शनिवार को सर्वाधिक 31.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यहां सप्ताहभर में 44 मिलीलीटर पानी गिर चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें