दलित महिला से हड़पी 22 बीघा जमीन, जानिये क्या है मामला

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 4:22 PM IST
  • दलित महिला मिश्री देवी से 22 बीघा जमीन हड़पने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
दलित महिला से हड़पी 22 बीघा जमीन, जानिये क्या है मामला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: कालवाड़ थाना क्षेत्र में 80 वर्षीय दलित महिला मिश्री देवी ने अपनी 22 बीघा जमीन हड़पने को लेकर केस दर्ज करवाया था. जिसको लेकर अब पुलिस ने दो आरोपियों ज्ञानचंद अग्रवाल तथा कालूराम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. दरअसल, यह घटना हाथोज गांव की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ज्ञानचंद अग्रवाल और कालूराम पर आरोप है कि उन्होंने दलित महिला मिश्री देवी की ग्राम हाथोज स्थित 71 बीघा 7 बिस्वा भूमि में से 22 बीघा जमीन धोखाधड़ी से हड़प ली है. मिश्री देवी ने आरोप लगाया है कि षडयंत्र रचकर दस्तावेजों का दुरुपयोग किया और 24 मार्च 2007 को विक्रय इकरारनामा अनरजिस्टर लिखवा लिया. इसमें लिखा था की मालिक को दो करोड़ 64 लाख रुपए चेक द्वारा दिए गए हैं.

प्रदेश में अनुभवी आईएएस अफसरों की कमी, कैसे भेजे केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर

मामले को लेकर मिश्री देवी ने आरोप लगाया कि उन्हें 2 करोड 64 लाख रुपए प्राप्त नहीं हैं, इसलिए यह इकरारनामा स्वत ही निरस्त समझा जाएगा. उक्त चेक बैंक से अनादर होने के बाद प्रार्थी को किसी तरह का भुगतान प्राप्त नहीं हुआ.

आरोप है कि इसके बाद भी कालूराम और ज्ञान चंद अग्रवाल ने इकरारना में तथा आम अनरजिस्टर मुख्तियार नामे के निरस्त होने के बाद भी अपराधिक मानसिकता के गलत दस्तावेजों के जरिए सालासर ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड के नारायण ग्रुप के पट्टे काटकर दे दिए. इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है.

सरकार शहरी निकायों में बढ़ाएगी मनोनीत पार्षदों का कोटा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें