जयपुर तक पहुंचा बर्ड फ्लू का खतरा, 7 जिलों में 24 घंटे के भीतर 135 कौवों की मौत

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 8:01 PM IST
जयपुर: एक तरफ जहां कोरोनावायरस के लगातार नए-नए स्ट्रेन मिलने से देश में खलबली मची हुई है. वहीं, दूसरी और बर्ड फ्लू का खतरा अपने पैर पसार रहा है. कौवों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि अब यह खतरा जयपुर तक पहुंच गया है
जयपुर तक पहुंचा बर्ड फ्लू का खतरा, 7 जिलों में 24 घंटे के भीतर 135 कौवों की मौत

जयपुर: एक तरफ जहां कोरोनावायरस के लगातार नए-नए स्ट्रेन मिलने से देश में खलबली मची हुई है. वहीं, दूसरी और बर्ड फ्लू का खतरा अपने पैर पसार रहा है. कौवों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आलम यह है कि अब यह खतरा जयपुर तक पहुंच गया है, रविवार को जयपुर समेत सात जिलों में 135 कौवों की मौत हो गई. अब तक करीब ढ़ाई सौ से ज्यादा कौवों की मौत हो चुकी है. वहीं, विशेषज्ञों की माने तो कौवों की मौत बर्ड फ्लू के कारण हो रही है. लगातार हो रही मौत के चलते प्रशासन की नींद उड़ी हुई है.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के भीतर हनुमानगढ़ में 88, झालावाड़ में 13, बारां में 12, जयपुर और जोधपुर में 7-7 और पाली और बीकानेर में चार-चार कौवों की मौत हुई है. आपको बता दें कि लगातार प्रदेश में हो रही कौवों की मौत को लेकर सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है. स्थिति की निगरानी के लिए विभाग की ओर से विशेषज्ञ दल का गठन कर दिया गया है.

सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 3 जिला क्लेक्टर समेत 21 IAS अधिकारियों का तबादला

 साथ ही दल को कोटा, जोधपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही विशेषज्ञ दल सांभर झील की निगरानी के लिए भी पहुंचेगी, ताकि पिछले साल से लगातार हो रही पक्षियों की मौत के असली कारण को जाना जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें