राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार और कांग्रेस के बाद अब बीजेपी विधायकों की बाड़ाबंदी

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 12:16 AM IST
  • कांग्रेस की बाड़ेबंदी पर सवाल उठाने वाली भाजपा भी कर रही बाड़ाबंदी, जयपुर से छह विधायक गुजरात रवाना
भाजपा एमएलए 

जयपुर। कोरोना संकट के बीच भी राजस्थान में सियासी घमासान पूरे जोरों पर है. अब कांग्रेस पार्टी में हुई हलचल के बीच अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अपने खेमे में सेंधमारी का डर सता रहा है. इसे देखते हुए विधानसभा सत्र की शुरुआत से ठीक पहले बीजेपी ने अपने विधायकों को गुजरात भेज रही है.

उदयपुर संभाग के बाद शनिवार को जयपुर एयरपोर्ट से 6 विधायक चार्टर प्लेन से पोरबंदर के लिए रवाना हुए. ये सभी सोमनाथ दर्शन के लिए जाएंगे. जयपुर से जाने वाले विधायकों में गोपीचंद मीणा, निर्मल कुमावत, जब्बर सिंह सांखला, गुरदीप सिंह शाहपिणी, धर्मेंद्र मोची और गोपाल शर्मा का नाम शामिल है, सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी सभी विधायकों को रवाना करने एयरपोर्ट पहुंचे.

लाहोटी ने कहा कि हमारे विधायकों को पुलिस और सरकार परेशान कर रही है. ये बाड़ाबंदी नहीं है. विधायक घूमने के लिए जा रहे हैं. जिन-जिन लोगों को पुलिस परेशान कर रही है, वो लोग घूमने के लिए जा रहे हैं. लाहोटी ने कहा कि बाड़ाबंदी करनी होती तो पहले ही चले जाते और सभी जाते. हम जानते हैं ये घूमने का समय नहीं है, लेकिन पुलिस परेशान कर रही है इसलिए जा रहे हैं.

धीरे-धीरे जायेंगे विधायक

भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे अपने सभी विधायकों को एक जगह इकट्ठा करने में लगी है. सूत्रों की मानें तो विधायकों को एक साथ ले जाने पर भारतीय जनता पार्टी पर ही सवालिया निशान लग सकते है. ऐसे में धीरे-धीरे विधायकों को गुजरात या अन्य जगह पर इकट्ठा किया जाएगा. इसमें रणनीति यह भी बनाई जा रही है कि जिस राज्य में भाजपा की सरकार है और राजस्थान से लगते हुए राज्य हैं तो सीमावर्ती जिलों के विधायक उस राज्य में जा सकते हैं. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस की बाड़ाबंदी पर सवाल उठा रही थी. ऐसे में अब वो खुद ही बाड़ाबंदी करने लगे तो दांव उन पर उल्टा पड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें