BJP ने राजस्थान में 19 जिलों के प्रभारी और 9 जिलों के सह प्रभारी बदले

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 5:03 PM IST
  • राजस्थान के 19 जिलों के प्रभारी और 9 जिलों के सह प्रभारियों में फेरबदल भाजपा ने किया है. सूत्रों के अनुसार यह बदलाव राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने पिछले दिनों हुए नगर निकाल और पंचायत चुनाव के परफॉर्मेंस के आधार पर किया है.
BJP ने राजस्थान में 19 जिलों के प्रभारी और 9 जिलों के सह प्रभारी में किया फेरबदल

जयपुर. राजस्थान में बीजेपी ने जिला प्रभारी और सह जिला प्रभारी में फेरबदल कोयं है. जिसके चलते बीजेपी ने राजस्थान के 19 जिलों में नए प्रभारी और 9 जिलों में सह प्रभारी नियुक्त किया है. सूत्रों की माने तो बीजेपी ने यह बदलाव पिछले दिनों हुए नगर निकाय और पंचायत राज चुनाव की रिपोर्ट के आधार पर किया गया है. वहीं यह बदलाव राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने किया है. इस बदलाव में भाजपा ने राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत को जिला प्रभारी से हटाकर नारायण पंचारिया को बनाया गया है. वही जयपुर का सह प्रभारी नरेश बंसल को बनाया गया है. 

राजेन्द्र गहलोत को जयपुर की जिम्मेदारी से हटाकर बाड़मेर की बागडोर थमाई गई है. साथ ही वहां के सह प्रभारी के पद पर नथमल पालीवाल को नियुक्त किया गया है. वहीं जयपुर दक्षिण का शत्रुघ्न गौतम को प्रभारी और विमल अग्रवाल को सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह अजमेर शहर में वीरमदेव जैसास, जोधपुर देहात दक्षिण में विधायक जोगेश्वर गर्ग, जैसलमेर में रामस्वरूप मेघवाल को प्रभारी पद पर नियुक्त किया गया है. 

राजस्थान: पटाखों पर लगा बैन हटा, सरकार ने जारी किया नया गाइडलाइन

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने प्रभारी और सह प्रभारियों का बदलाव नगर निकाय और पंचायत राज चुनाव के परफॉर्मेंस के आधार पर किया है. साथ ही कुछ जिलों में प्रभारी और सह प्रभारियों के पद पर नई नियुक्ति संगठन के लिहाज से किया गया है.वहीं यह फेरबदल पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को नियुक्तियों में जगह डॉय गया है. इन नियुक्तियों में सभी समाजों से प्रतिनिधित्व देने का प्रयास बीजेपी ने किया है. साथ ही यह भी ध्यान रखा गया है कि किस नेता को किस जिले का प्रभारी बनाने पर फायदा होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें