राजस्थान : पंचायत चुनाव में नंबर वन रही भाजपा निकाय चुनाव में तीसरे नंबर पर

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 08:03 PM IST
  • राजस्थान निकाय चुनाव में पहले नंबर पर कांग्रेस और दूसरे पर निर्दलीय रहे. कई निकायों में सत्ता की चाबी निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथ में. जयपुर जिले की 10 नगर पालिकाओं के लिए अब तक जारी परिणामों में चौमूं, बगरु, शाहपुरा, विराट नगर सहित 6 से ज्यादा नगर पालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड बनता नजर आ रहा है.
मतगणना की फाइल फोटो

जयपुर. प्रदेश में 11 दिसंबर को हुए 12 जिलों की 50 नगर निकायों में से अधिकतर के नतीजे आ जारी हो चुके हैं. अब तक घोषित नतीजों में कांग्रेस को 613, भाजपा को 530, बसपा को 7, भाकपा को 2, माकपा को 2, निर्दलीयों को 570 और रालोपा को एक सीट पर जीत हासिल हुई है.

 पांच दिन पहले 21 जिलों के लिए हुए पंचायत समितियों एवं जिला परिषद के चुनाव परिणामों में एक नंबर पर रहने वाली भाजपा रविवार को आए निकाय चुनाव में तीसरे नंबर पर फिसल गई. निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन ज्यादातर निकायों में सत्ता की चाबी निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथों में रहने वाली है. जयपुर जिले की 10 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव हुए जिनमें से अब तक जारी परिणामों में चौमूं, बगरु, शाहपुरा, विराट नगर सहित 6 से ज्यादा नगर पालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड बनता नजर आ रहा है. 

घनश्याम तिवाड़ी भाजपा में लौटकर बोले- मेरी रग-रग में है BJP

बता दें कि प्रदेश के 12 जिलों अलवर, बारां, करौली, दौसा, भरतपुर, जयपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर, सिरोही की 43 नगर पालिका और 7 नगर परिषदों के 1775 वार्डों के लिए 11 दिसंबर को मतदान हुआ था. गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश के 21 जिलों की पंचायत समितियों एवं जिला परिषदों के लिए चार चरणों में मतदान हुआ था, जिसके परिणाम 8 दिसंबर को जारी हो चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें