रीट पेपर धांधली के विरोध में भाजयुमो का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने की CBI जांच, डोटासरा की बर्खास्तगी की मांग

Prince Sonker, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 9:09 PM IST
  • रीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जमकर प्रदर्शन किया. शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को बर्खास्त करने और रीट परीक्षा में हुई धांधली की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.
रीट परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन करते भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 

जयपुर. राजस्थान में रीट परीक्षा में हुई कथित धांधली के मामले में विपक्ष लामबंद हो गया है. सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रदेश भर में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर जमकर प्रदर्शन किया. शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को बर्खास्त करने और रीट (REET) परीक्षा की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना भी दिया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जयपुर में डॉ. सतीश पूनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय से प्रदर्शन की शुरुआत की. कार्यकर्ता जैसे ही सिविल लाइंस फाटक की और रवाना हुए.

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को 22 गोदाम सर्किल से पहले ही रास्ते में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास की तरफ बढ़ने लगे लेकिन पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को वहीं रोक दिया. इस पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई जिसमे कुछ कार्यकर्ता बेहोश भी हो गए. लेकिन पुलिस ने किसी को आगे नही जाने दिया. बाद में भाजपाइयों ने पुलिस को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदर्शन खत्म किया.

कांग्रेस MLA ने खोली गहलोत सरकार की पोल, बोले- इतना विकास हुआ कि लड़कों की शादी…

प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में धांधली हुई है. मुख्यमंत्री खुद स्वीकार करते हैं कि एक दो-जगह पेपर लीक हुए हैं. मुख्यमंत्री ज्योतिषी हैं कि उन्हें पता होगा कि दूसरी जगह पेपर लीक नहीं हुए. जब तक कथित धांधली की सीबीआई जांच नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा, अभी तो ये केवल शुरुआत है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी रीट परीक्षा में अनियमितता हुई है, ऐसे में सरकार को शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की कार्यवाही करनी चाहिए. पूनिया ने रीट पेपर के मामले में जांच कर रही एसओजी की जांच को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने आरोप लगाया कि एसओजी मुख्यमंत्री के इशारे पर काम करती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें