आपदा में कालाबाजारी! जयपुर में 45 हजार रुपये में बिक रहे रेमडिसिविर इंजेक्शन

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 08:13 AM IST
  • कोरोना संकट में भी जयपुरिया हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज को सोशल मीडिया पर प्रति रेमडिसिवर इंजेक्शन 45 हजार रुपए में उपलब्ध करवाने का मैसेज सामने आया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.
आपदा में कालाबाजारी! जयपुर में 45 हजार रुपये में बिक रहे रेमडिसिविर इंजेक्शन

जयपुर। देश भर में फैली कोरोना महामारी के संकट के समय में भी कुछ लोग आपदा को अवसर बनाने से नहीं चूंकते. देश में कोरोना वायरस के मामलों के साथ साथ रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के बीच में जालसाज भी सक्रिय हो गए हैं. जयपुरिया हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज को सोशल मीडिया पर प्रति रेमडिसिवर इंजेक्शन 45 हजार रुपए में उपलब्ध करवाने का मैसेज सामने आया है. मामला सामने आते ही जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच भी कालाबाजारी और जालसाज करने वालों की तलाश में जुट गई है.

ऐसी ही एक घटना के बारे में मरीज के परिजन अमित शर्मा ने बताया कि उनके पास एक मोबाइल नंबर आया. बताया गया कि उक्त नंबर पर संपर्क करने पर रेमडिसिवर इंजेक्शन आसानी से उपलब्ध हो सकता है. मां एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती हैं, तब उन्होंने उक्त नंबर पर संपर्क किया और दूसरी तरफ फोन रिसीव करने वाले ने अपना नाम अभिषेक बताया.

CBSE बोर्ड ने 10वीं रिजल्ट की डेट की रिलीज, जानें कब आएगा परिणाम

अमित ने अभिषेक को कहा कि उनकी मााताजी जयपुरिया हॉस्पिटल में भर्ती हैं और उन्हें रेमडिसिवर इंजेक्शन की सख्त जरूरत है. इस बात पर अभिषेक ने एक रेमडिसिवर इंजेक्शन की कीमत 45 हजार रुपए बताई और कहा कि दो घंटे में मरीज़ को इंजेक्शन उपलब्ध करा दिया जाएगा.

राजस्थान सरकार ने 14 दिन का कर्फ्यू बढ़ाया, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

अमित ने घटना के बारे में आगे बताया कि उक्त व्यक्ति ने पहले दो इंजेक्शन फिर आगे भी और इंजेक्शन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया लेकिन ठगी होने की आशंका के चलते इंजेक्शन देने वालों से संपर्क नहीं किया. अमित का आरोप है कि उसे वह मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर मिला था. अब क्राइम ब्रांच उस नंबर और बातचीत की रिकॉडिंग के आधार पर छानबीन कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें