अजमेर-जयपुर नेशनल हाईवे पर कार की भारी वाहन से टक्कर, चार दोस्तों की मौत

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 1:19 PM IST
  • जयपुर में दो दिनों में देर रात हुए सड़क हादसों में सात लोगों की जान जा चुकी है. सर्दी और कोहरे के साथ-साथ हादसों का कारण माना जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को भी रात के समय वाहन चलाते वक्त पूरी सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है.
मेरठ में एक और सड़क हादसा

जयपुर. अजमेर जिले में मंगलवार देर रात डेढ़ बजे के करीब हाईवे पर सड़क हादसे में चार दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गई. सोमवार रात जयपुर में हुए भीषण सड़क हादसे को हुए अभी 48 घंटे ही बीते थे कि अजमेर में यह बड़ा हादसा हो गया. सोमवार रात हुए हादसे में तीन दोस्तों ने दम तोड़ दिया था. अब मंगलवार देर रात हुए इस हादसे में चार लोगों ने जान गंवा दी. गांधीनगर थाना पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक हादसा किशनगढ़ इलाके में हुआ.

पुलिस के मुताबिक अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार देर रात डेढ़ बजे के करीब सड़क हादसा हुआ. कार के किसी भारी वाहन के साथ टकराने की आशंका है. कार में चार लोग सवार थे, चारों की मौत हो गई. जिनकी पहचान दलपत सिंह निवासी जाखोड़ा पाली, ऋषिकेश मीणा निवासी महुआ (दोसा), संजय शर्मा निवासी अलवर और भोलेराम मीणा निवासी नांगल मांडल (टोड़ भीमा) के तौर पर हुई है. उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है. 

जयपुर के पॉश इलाके में बिना लाइसेंस चल रहा था अवैध बार, पांच लोग गिरफ्तार

पुलिस ने चारों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. पुलिस ने बताया कि हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. कार के अलावा घटनास्थल से कोई और वाहन नहीं मिला है. घटना की जांच की जा रही है. गौर हो कि दो दिनों में देर रात हुए सड़क हादसों में सात लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. घटना के पीछे धुंध औऱ कोहरे के साथ वाहनों की ओवरस्पीडिंग को भी वजह माना जा रहा है. पुलिस का कहना है कि हादसे का कारण धुंध और कोहरा भी हो सकता है. सर्दियों में कोहरे और धुंध के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती हैं, इसलिए लोगों को वाहन चलाते समय सतर्क रहना चाहिए और वाहनों को ओवरस्पीड में चलाने से बचना चाहिए ताकि उनकी जान और माल की सुरक्षा यकीनी हो सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें