सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐलान- राजस्थान में नए साल पर लगेगा कर्फ्यू

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 4:36 PM IST
  • राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए साल पर कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है. ये कर्फ्यू 31 की रात 8 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा.
राजस्थान में नए साल पर लगेगा कर्फ्यू

जयपुर. राजस्थान सरकार ने राज्य के सभी शहरों में नए साल की पूर्व संध्या पर एक लाख से अधिक की आबादी के साथ कर्फ्यू लगाए जाने आदेश दिया है. राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से 31 दिसंबर की रात 8 बजे से 1 जनवरी को सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा. राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि नए साल की पूर्व संध्या पर राज्य के बाजार शाम 7 बजे बंद हो जाएंगे और यह आदेश सभी नगरपालिका परिषदों में लागू होंगे.

इस दौरान किसी भी नए साल की पार्टी का आयोजन नहीं किया जाएगा और साथ में राज्य में पटाखों पर प्रतिबंध भी लगाया गया है. राजस्थान सरकार ने दिवाली को नए साल पर प्रतिबंध की तरह लागू करने के फैसले के बाद आदेश जारी किए गए हैं.विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम में पाए जाने वाले नए अधिक संक्रामक कोविड के डर से रात में कर्फ्यू लगाया गया है.

राजस्थान: बारा जिला कलक्टर इंद्र सिंह राव को रिश्वत मामले में ACB ने किया अरेस्ट

इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से घर पर नए साल का जश्न मनाने और पटाखे या बाहरी सभाओं में आग लगाने से बचने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "सार्वजनिक स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए, राज्य सरकार ने दिवाली त्योहार के दौरान एक सख्त कदम उठाया था और अब नए साल के लिए भी इसी तरह का फैसला लिया गया है."

जयपुर: चाचा की हैवानियत, 7 साल की भतीजी को रेप की कोशिश के बाद मार डाला

बता दें कि राजस्थान ने कोरोनावायरस संक्रमितों की कुल संख्या के लिए तीन लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. हालांकि राज्य में प्रति दिन दर्ज किए गए सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 1,000 से नीचे है और वहीं रिकवरी 95% है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें