बीमारी के बीच CM गहलोत ने जनता के लिए लिखा पत्र, कहा- जनता की सेवा करता रहूंगा

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 2:38 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती हैं. सीएम अशोक गहलोत के सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था. इसी बीच सीएम गहलोत ने प्रदेश की जनता के नाम लंबा संदेश लिखा है.
सीएम अशोक गहलोत अस्पताल में भर्ती (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को शुक्रवार को सीने में तेज दर्द की शिकायत उठी. इसके बाद सीएम गहलोत को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया. अपने स्वास्थ्य के बारे में सीएम गहलोत ने ट्वीट करके लिखा- कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो रही थी और कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था. एसएमएस अस्पताल में अभी-अभी मेरा चेकअप किया गया है और एंजियोप्लास्टी की जाएगी. वहीं अब सीएम गहलोत ने राजस्थान की जनता के नाम लंबा संदेश लिखा है. इस संदेश में सीएम ने लिखा है कि जल्द स्वस्थ होकर वापस आउंगा और प्रदेश की जनसेवा करुंगा. मेरा संकल्प है कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राजस्थान एक मॉडल स्टेट बनकर रहे. हमेशा की तरह मैं पूरी ताकत के साथ प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूंगा.

सीएम ने लेटर में लिखा- आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. मेरी आर्टरी में ब्लॉकेज हुआ था जिसमें अब स्टेंट डाल दिया गया है. अभी मैं कुछ समय तक जयपुर के राजकीय सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) में डॉक्टरों की निगरानी में रहूंगा. डॉक्टरों ने कुछ दिन पूर्ण आराम की सलाह दी है. आप सभी की शुभकामनाओं से मैं जल्द ही पूर्णत: स्वस्थ होकर पूर्व की भांति आपकी सेवा में लग जाऊंगा.

मेरे कोविड होने से पूर्व मुझे कार्डियक संबंधी कोई भी समस्या नहीं थी. डॉक्टरों के मुताबिक यह पोस्ट कोविड इफेक्ट है. मुझे कोविड से ठीक हुए तीन महीने से अधिक हो गए हैं. मुझे सेकंड वेव के पीक पर कोविड हुआ था तब ऑक्सीजन एवं बेड्स की कमी से हाहाकार मचा हुआ था इसलिए कोविड पॉजिटिव होते हुए भी मैं लगातार दिन-रात काम करता रहा एवं डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ठीक तरह से आराम नहीं कर सका. इसी का नतीजा है कि मुझे इतने लंबे समय से पोस्ट कोविड समस्याएं हो रही हैं. यही कारण है कि पिछले कई दिनों से मैं चाहकर भी प्रदेश की जनता के बीच नहीं जा पा रहा हूं. यहां तक कि लंबा समय होने के बावजूद रक्षाबंधन पर भी अपने गृहनगर जोधपुर नहीं जा सका.

डॉक्टरों का कहना है कि कोविड अलग-अलग व्यक्ति के शरीर पर अलग-अलग असर करता है. इससे हार्ट, दिमाग, किडनी, लीवर इत्यादि अंगों पर असर पड़ता है. कोविड से रिकवर होने के बाद भी सिरदर्द, थकावट, सांस फूलना जैसी परेशानियां बनी रहती हैं इसलिए कोविड एवं पोस्ट कोविड दोनों को गंभीरता से लेना चाहिए. कोविड प्रोटोकॉल यानी मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग एवं हाथ धोने का गंभीरता से पालन करें एवं समय पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं. यदि आप कोविड से रिकवर हो गए हैं परन्तु कोई और लक्षण दिख रहा है तो अपने डॉक्टर से अवश्य कंसल्ट करें. डॉक्टर की सलाह का पालन करें एवं अपना पूरा ख्याल रखें. जरा सी लापरवाही भी गंभीर हो सकती है

एंजियोप्लास्टी के बाद CM अशोक गहलोत की हालत में सुधार, सीने के दर्द के बाद हुए थे भर्ती

पिछले डेढ़ साल में राजस्थान में कोविड का बेहतरीन प्रबंधन हुआ है जिसके कारण देश-विदेश में प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा है. राजस्थान में एक्सपर्ट्स की राय के मुताबिक कोविड की तीसरी लहर से लड़ने की पूरी तैयारी की जा रही है. मेरा संकल्प है कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राजस्थान एक मॉडल स्टेट बनकर रहे. हमेशा की तरह मैं पूरी ताकत के साथ प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूंगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें