जयपुर में चाइनीज न्यू ईयर की धूम, सेलिब्रेशन के लिए देश-विदेश से आ रहे लोग

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 11:04 AM IST
  • जयपुर में चाइनीज न्यू ईयर की तैयारी जोरों से चल रही है. इसके लिए जयपुर के होटलों में देश विदेश से लोग पहुंच रहे हैं. इस बार न्यूज ईयर फेस्टिवल का थीम टाइगर होगा. साथ ही चाइना के 8 मेन रीजन्स की सिग्नेचर डिश के साथ मेहमानों का स्वागत किया जाएगा.
जयपुर सिटी (फोटो-लाइव हिन्दुस्तान)

जयपुर. प्रदेश में चाइनीज न्यू ईयर की धूमधाम देखने को मिल रही है और होटलों में जोर शोर से इसकी तैयारियां चल रही है. न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए देश विदेश से लोग खासकर चाइनीज न्यू ईयर मनाने आ रहे हैं. न्यू ईयर फेस्टिवल को देखते हुए चाओ चीनी बिस्त्रो, हॉलिडे इन जयपुर सिटी सेंटर में 15 दिनों का फूड फेस्टिवल मनाया जाएगा, जो 1 फरवरी से शुरू हो चुका है. हॉलिडे इन जयपुर सिटी सेंटर में चाइनीज न्यू ईयर फेस्टिवल चल रहा है. 

चीनी कैलेंडर के अनुसार मंगलवार 1 फरवरी को चाइनीज न्यू ईयर इस बार टाइगर थीम के साथ जयपुर के होटलों में मनाया जाएगा, जो 15 दिनों तक चलेगा. इस दौरान होटल में मेहमान स्पेशल चाइनीज कुजीन्स का लुत्फ उठा सकेंगे. चाइना के 8 मेन रीजन्स की सिग्नेचर डिश भी तैयार किए जा रहे हैं.

Video: पुलिसवाले की गुंडई तो देखिए, कैसे लाठी लेकर पड़ोसियों पर चढ़ गया ASI

चाइनीज न्यू ईयर फेस्टिवल के बारे में शेफ सुरेंद्र यादव कहते हैं- जयपुर के होटल इन में सालों से चाइनीज फेस्टिवल मनाया जा रहा है. जयपुरवासी भी इस फेस्टिवल का हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं. हर साल की इस साल भी चाइनीज न्यू ईयर में उनके राशियों के हिसाब से थीम तैयार किया गया है. इस बार पूरी डेकोरेशन का थीम टाइगर पर रखी गई है.

जयपुर के होटल आईटीसी राजपूताना में भी 1 से 15 फरवरी तक चाइनीज न्यू ईयर पर ही फूड फेस्टिवल का आयोजन होगा. चाईनीज न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान मेहमान स्पेशल चाइनीज डिश का आनंद लेंगे. इसके अवाला होटलों में वैलेंटाइन्स डे और होली की तैयारी शुरू कर दी है.

गहलोत सरकार ने कृषि विभाग में निकाली नौकरी, इस जॉब के लिए 26,000 तक मिलेगी सैलरी

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें