RU में पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 3 घायल

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 5:17 PM IST
  • राजस्थान यूनिवर्सिटी में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई. पिछले 23 दिनों से छात्र अपनी 21 मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं.
राजस्थान यूनिवर्सिटी (फाइल तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस ने एबीवीपी यानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. बता दें, राजस्थान यूनिवर्सिटी में पिछले 23 दिनों से 21 सूत्रीय मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है. एबीवीपी संगठन प्रमोटी छात्रों को 5 फीसदी बोनस अंक देने, छात्रवृत्ति, नई लाइब्रेरी को शुरू करने सहित अन्य 21 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

हालांकि, छात्र संगठन का आरोप है कि अभी तक विश्वविद्यालय की ओर से मांगों को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है. जिसके बाद 16 मार्च को छात्र संगठनों ने कुलपति सचिवालय का घेराव करते हुए कुलपति के चैम्बर में प्रवेश करने का प्रयास किया. लेकिन इस दौरान पुलिस और छात्रों की आपस में झड़प हो गई.

एक करोड़ की 15 सड़को में भ्रष्टाचार की बू, अब जांच में खर्च होंगे 6 लाख

हालांकि, जब छात्र नहीं माने तो पुलिस फोर्स ने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में तीन छात्र घायल हो गए हैं. बता दें, इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में स्थित विवेकानंद पार्क में एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संघटन मंत्री प्रफुल्ल आकांत, प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवाड़ी सहित करीब 100 कार्यकर्ता और छात्र अपनी मांगों को लेकर सभा कर रहे थे.

बता दें कि जवानों और प्रदर्शनकारियों में प्रवेश की बात को लेकर धक्का-मुक्की हो गई थी. पुलिस ने छात्रों को रोकने का बहुत प्रयास किया, लेकिन जब छात्र नहीं माने तो वहां मौजूद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिससे छात्रों में भगदड़ मच गई. घायल छात्रों को दो एम्बुलेंस से SMS अस्पताल भिजवाया गया.

रेल यात्रियों को राहत, डबल डेकर व दिल्ली शताब्दी इस महीने के अंत तक होगी शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें