जयपुर: किसानों को सीएम गहलोत का सौगात, हर जिले में बनेगा कृषि प्रकोष्ठ

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 09:08 AM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 428 कुशल किसानों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की और कहा कि हर जिले में किसानों की आय बढ़ाने के लिए काम करेंगे इसके लिए जल्द जिलेवार प्रकोष्ठ बनाया जाएगा
अशोक गहलोत (फ़ाइल फ़ोटो)

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  बातचीत में बताया की और बताया की राजस्थान में किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें अपनी उपज बेचने के लिए लिंकेज सुविधा के बारे में जानकारी देने के लिए सभी जिलों में एक प्रकोष्ठ बनेगा. इसके लिए जिला कृषि अधिकारी को प्रभारी बनाया जाएगा. 

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राजस्थान राज्य कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति- 2019 को लेकर ये बातचीत की गई. कार्यक्रम की थीम थी- उद्योग लगाओ, आय बढ़ाओ. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर के कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्षों में मौजूद करीब 428 किसानों से चर्चा की.

दूसरे किसानों से की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने औचक बातचीत 

इस चर्चा में अचानक सीएम गहलोत ने प्रदेश के चिन्हित किसानों के अलावा दूसरे किसानों से भी बात की और सरकार की योजनाओं की फीडबैक लिया. असल में सीएम अशोक गहलोत से बातचीत करने के लिए पहले से  किसान तय किए गए थे. उन किसानों से बातचीत खत्म होने के बाद अचानक सीएम ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें कुछ और किसानों से बात करनी है. इसी दौरान श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ सहित कई जिलों के किसानों से अचानक संवाद किया और उनसे पूछा कि सरकार कैसा काम कर रही है. सरकार आपके लिए और क्या बेहतर कर सकती है.

इस दौरान, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान राज्य कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति- 2019 के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए तैयार कराए गए पोस्टर, ब्राॅशर एवं होर्डिंग का विमोचन भी किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें