सीएम गहलोत ने डॉ हर्षवर्धन पर साधा निशाना, कहा- गलत बयानबाजी ना करें

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 4:52 PM IST
  • सीएम अशोक गहलोत ने वैक्सीन के मामले में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को नसीहत देते हुए उन पर हमला बोला है. दरअसल, हर्षवर्धन ने कहा था कि देश में पर्याप्त एक करोड़ वैक्सीन है. वहीं, गहलोत का कहना है कि सभी राज्यों को मिलाकर देखें तो एक करोड़ वैक्सीन महज एक दिन में ही खत्म हो जाएंगी.
सीएम गहलोत ने बोला डॉ हर्षवर्धन पर हमला .

जयपुर. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर हमला बोला है. सीएम ने कहा कि डॉ. हर्षवर्धन को गलत बयानबाजी से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था, तब केंद्रीय मंत्री कह रहे थे कि देश में पर्याप्त ऑक्सीजन है. आज जब देश में वैक्सीन की कमी है तो उनका कहना है कि देश में पर्याप्त एक करोड़ वैक्सीन है.

 

 लेकिन, सभी राज्यों को मिलाकर देखें तो एक करोड़ वैक्सीन महज एक दिन में ही खत्म हो जाएंगी. 2 अप्रेल का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि उस दिन देशभर में 42 लाख वैक्सीन लगाई गईं थीं. लेकिन, अब सिर्फ 16 लाख वैक्सीन ही प्रतिदिन लगाई जा रही है. देश में अलग-अलग जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बंद किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री के ऐसे बयानों से आमजन में आक्रोश फैल रहा है.

 

इससे पहली मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर लापरवाही करने का आरोप लगाया था. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि ‘130 करोड़ की आबादी वाले हमारे देश में शीघ्र ही सभी के लिए वैक्सीन का इंतजाम नहीं हुआ और कोरोना की तीसरी लहर ने बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया तो ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी से जो स्थिति दूसरी लहर में बनी थी उससे कई गुना ज्यादा बदतर हालात तीसरी लहर में बनेंगे और हम बच्चों को बचा नहीं पायेंगे.’

जयपुर के इस अस्पताल में कोरोना तीसरी वेव की तैयारी, लगे 150 ऑक्सिजन सिलेंडर 

वहीं, सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मांग की है, कि को-वैक्सीन उत्पादन को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखना चाहिए. इसके लिए आवश्यक हो तो कानून में बदलाव कर अन्य कंपनियों को भी वैक्सीन उत्पादन करने की अनुमति,प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए. भारत वैक्सीन उत्पादन में दुनियाभर में सिरमौर माना जाता है.

एसएमएस अस्पताल में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, 20 हजार लीटर ऑक्सीजन सप्लाई शुरू

वहीं, उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को आंकडे़बाजी छोड़कर राज्यों को अधिकाधिक वैक्सीन उपलब्ध करना सुनिश्चित करना चाहिए. यदि तीसरी लहर ने बच्चों को प्रभावित किया तो देश कभी माफ नहीं करेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें