CM अशोक गहलोत का बड़ा फैसला- बुजुर्ग कहीं से भी ले सकेंगे मुफ्त दवाइयां

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 2:39 PM IST
  • कोरोना काल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान लॉकडाउन में बुजुर्ग कहीं से भी मुफ्त में दवाइयां ले सकेंगे. इसके लिए राज्य के सभी कैमिस्टों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वरिष्ठ नागरिकों को डॉक्टरी परामर्श के आधार पर जरूरी दवाएं उपलब्ध कराई जाएं.
राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वरिष्ठ नागरिकों को बड़ी राहत दी है.

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के वरिष्ठ नागरिकों के लिए बड़ी घोषणा की है. राजस्थान में बुजुर्ग अब कहीं से भी मुफ्त में दवाइयां ले सकेंगे. गहलोत सरकार ने कोरोना के कारण बनी स्थिति को देखते हुए फैसला लिया है कि वरिष्ठ नागरिकों को राजकीय चिकित्सक के परामर्श पर मुख्यमंत्री निशुल्क योजना से दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी. राजस्थान वित्त विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

गहलोत सरकार के संज्ञान में यह मामला कई बार आया कि वरिष्ठ नागरिकों और अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित रोगियों की दवाएं नियमित चलती हैं लेकिन कोविड के कारण जो हालात बने हैं ऐसे में ना अस्पताल जा पा रहे हैं और ना ही राजकीय चिकित्सक से सलाह ले पा रहे हैं. 

ऐसे में गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 10 मई 2021 या उसके बाद के मेडिकल प्रिसक्रिप्शन के आधार पर नियमित दवाएं मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत उपलब्ध कराने का फैसला किया है. चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार दवा राज्य के किसी भी अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी से मिल जाएंगी. 

गहलोत सरकार की शादी विवाह को लेकर नई गाइडलाइंस, नहीं किया पालन तो होगी कार्रवाई

सरकार ने राजस्थान के सभी कैमिस्टों को निर्देश दे दिया है कि 10 अप्रैल 2021 के बाद की डॉक्टरी प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर मरीज को जो दवाईयां हर दिन दिया जाना जरूरी है वह मुफ्त उपलब्ध कराई जाएं. इसी के साथ प्रिस्क्रिप्शन पर दवा उपलब्ध करा दी गई है लिखकर अपनी मुहर भी लगानी होगी. बता दें कि यह आदेश लॉकडाउ खत्म होने के साथ ही निष्प्रभावी हो जाएगा. प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अखिल अरोड़ा ने इसकी जानकारी दी. 

राजस्थान शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन की कमी को करेंगे दूर, जानें कैसे 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें