गहलोत सरकार ने गन्ना खरीद मूल्य को बढ़ाया, 50 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ोतरी को मंजूरी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 12:49 PM IST
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने गंगानगर शुगर मिल द्वारा गन्ने के खरीद मूल्य में 50 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. जिसके बाद गन्ना उत्पादक किसानों को गन्ने का लाभकारी मूल्य मिल सकेगा.
गहलोत सरकार ने गन्ना खरीद मूल्य को बढ़ाया 50 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ोतरी को दी मंजूरी

जयपुर (भाषा). राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गन्ना के खरीद के मूल्य को बढ़ा दिया है. गहलोत सरकार की तरफ से गन्ना खरीद के दाम के बढ़ोतरी को लेकर मंजूरी मिलने के बाद अब 50 रूपए प्रति क्विंटल की दर पर बिकेगा. सीएम गहलोत ने गन्ना खरीद के शुल्क की बढ़ोतरी गंगानगर शुगर मिल द्वारा खरीद को बढ़ाने को मंजूरी दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गन्ना उत्पादक किसानों के हित में पिराई सत्र 2021-22 के लिए राजस्थान राज्य गंगानगर शुगर मिल द्वारा गन्ने के खरीद मूल्य में 50 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है.

परसादी लाल मीणा बोले- राजस्थान सरकार कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए सजग और सतर्क

इससे गन्ना उत्पादक किसानों को गन्ने का लाभकारी मूल्य मिल सकेगा. उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र के गन्ना उत्पादक किसानों द्वारा गन्ने की खरीद दर में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी. जिसे सरकार ने मानते हुए गन्ना खरीद के मूल्य में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दिया है.

मुख्यमंत्री के इस निर्णय के बाद गंगानगर शुगर मिल द्वारा अब अच्छे किस्म के गन्ने की खरीद 360 रूपए प्रति क्विंटल, मध्यम श्रेणी के गन्ने की 350 रूपए प्रति क्विंटल तथा पिछड़े किस्म के गन्ने की 345 रूपए प्रति क्विंटल दर से खरीद की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें