राजस्थान बनेगा अब टूरिस्ट हब, CM अशोक गहलोत ने लाइट एंड साउंड शो का किया लोकार्पण

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 12:13 PM IST
  • राजस्थान की गहलोत सरकार प्रदेश को टूरिस्ट हब बनाने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 5 प्रमुख पर्यटक स्थलों पर आकर्षक लाइट एंड साउंड शो के लोकार्पण किया. इस लोकापर्ण कार्यक्रम में सीएम गहलोत के साथ केन्द्रीय संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी रहे.
सीएम अशोक गहलोत के साथ केन्द्रीय संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, फोटो क्रेडिट (अशोक गहलोत ट्विटर)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश को टूरिस्ट हब बनाने के लिए पूरी तैयारी में लगे हुए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के 5 प्रमुख पर्यटक स्थलों पर आकर्षक लाइट एंड साउंड शो के लोकार्पण समारोह को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ केन्द्रीय संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल व राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह मौजूद रहे. इस कार्यक्रम को लेकर सीएम गहलोत ने ट्वीट करके लिखा प्रदेश के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार समर्पित भाव से काम रह रही है. इसके लिए दूरगामी सोच के साथ कई महत्वपूर्ण निर्णय किए गए हैं. वीसी से आयोजित इस कार्यक्रम में जयपुर के प्रमुख धार्मिक स्थल गोविंददेव जी मंदिर परिसर स्थित जयनिवास उद्यान,मेड़ता में मीराबाई स्मारक,चित्तौड़गढ़ के विश्व विख्यात दुर्ग,धौलपुर के मचकुंड में आकर्षक लाइट एंड साउंड शो,जैसलमेर की ऐतिहासिक गड़सीसर झील में लेजर वाटर शो का लोकार्पण किया.

इसके साथ ही सीएम ने लिखा- पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने 500 करोड़ रू का पर्यटन विकास कोष बनाने का अहम निर्णय किया है. इस कोष से पर्यटक स्थलों पर आधारभूत सुविधाओं के विकास, उनके संरक्षण तथा राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत ब्रांडिंग जैसे कार्य किए जाएंगे.

राजस्थान: अशोक गहलोत के बयान पर मिले खास संकेत, बोले- 3 का आंकड़ा हमेशा साथ रहा

वहीं इस कार्यक्रम को लेकर केन्द्रीय संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा राजस्थान के जिन पांच स्थानों पर लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण हुआ है उनका इतिहास व पर्यटन की दृष्टि से बड़ा महत्व है. अब राजस्थान में आ रहे देशी एवं विदेशी पर्यटकों को राजस्थान के गौरवपूर्ण इतिहास एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को जानने का अवसर मिलेगा. वहीं राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कोरोना वायरस से प्रभावित प्रदेश का पर्यटन उद्योग फिर से पटरी पर लौट रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें