राजस्थान में जल्द खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, CM गहलोत ने दिए ये निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Aug 2021, 8:11 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के कारण बंद पड़े स्कूलो को खोलने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं. गहलोत ने शिक्षण संस्थाओं को खोलने के संबंध में गठित मंत्रियों की समिति को साफ कह दिया है कि जल्द से जल्द शिक्षण संस्थानों को खोलने के लिए फैसला लिया जाए.
राजस्थान में जल्द खुल सकते हैं शिक्षण संस्थान

जयपुर. राजस्थान में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब कम हो रही है. इसी वजह से अब बाकी राज्यों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदेश में बंद पड़े शिक्षण संस्थानों को खोलने के लिए निर्देश जारी किए हैं. सीएम गहलोत ने शिक्षण संस्थाओं को खोलने के संबंध में गठित मंत्रियों की समिति को आदेश दिया है कि प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को जल्द से जल्द खोलने का निर्णय लें. क्योंकि बाकी राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए शिक्षण संस्थान खोल दिए गए हैं. देश में अब तक पंजाब, गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित करीब एक दर्जन राज्यों में स्कूले खुल चुके हैं.

बता दें पहले राजस्थान सरकार 2 अगस्त से कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूल खोलने वाली थी. हालांकि फिर सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने के लिए पांच मंत्रियों की एक समिति गठित कर दी. फिर इस समिति ने राजस्थान सरकार के 2 अगस्त को कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूल खोलने वाले फैसले को 15 दिन के लिए टाल दिया था.

कुछ दिन पहले ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने स्कूल खोलने को लेकर की समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में गृह विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञ चिकित्सकों ने स्कूल खोलने के सुझाव दिए थे. इसके साथ ही इस बैठक में बाकी प्रदेशो की तरह स्कूल खोलने को लेकर जारी गाइडलाइन पर चर्चा हुई था. इस दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कहा था कि प्रदेश के शिक्षण संस्थान 50 फीसदी अटेंडेंस के साथ खोले जा सकते हैं.

राजस्थान में अब ऑनलाइन होगी टीचरों की अटेंडेंस, नहीं तो रुक जाएगी सैलेरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें