PM मोदी की सुरक्षा चूक पर बोले CM गहलोत, ये गंभीर मामला, राजनीति की बजाय तय हो जिम्मेदारी

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 1:14 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे में हुई सुरक्षा चूक पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे गंभीर मामला बताया. सीएम गहलोत ने कहा कि इस मामले में राजनीति की बजाय जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. इस मुद्दे पर राजनीति करने वालों की निंदा की जानी चाहिए.
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होना एक गंभीर मामला- CM गहलोत

जयपुर(वार्ता). पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. पूरे देश में इसको लेकर जमकर सियासत छिड़ी हुई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसको गंभीर मामला बताया. सीएम गहलोत ने इस मामले में हिदायत देते हुए कहा कि इस मसले में राजनीति करने की बजाय राजनीति करने की बजाय एसपीजी, आईबी तथा अन्य एजेंसियों की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए.

राजस्थान में भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा खुलासा, 2021 में IAS-IPS समेत इन अफसरों पर गिरी गाज

श्री गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि भाजपा द्वारा इस मुद्दे पर कांग्रेस एवं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ की जा रही टिप्पणियां एवं मुद्दे की गंभीरता को कम करती है, इसकी निंदा की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होना एक गंभीर मामला है. पूर्व में देश के दो प्रधानमंत्रियों इन्दिरा गांधी एवं राजीव गांधी की हत्या हो चुकी है. जिसके बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी एसपीजी को दी गई.

पीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसपीजी एक्ट में विशेष प्रावधान किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि पीएम के दौरे पर सुरक्षा की जिम्मेदारी एसपीजी एव आईबी की होती है तथा राज्य पुलिस एसपीजी के निर्देशों एवं सलाह का पालन करती है. एसपीजी की अनुमति के बिना पीएम का काफिला आगे नहीं बढ़ सकता है. एसपीजी को बताना चाहिए कि बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री को दो घंटे से अधिक समय की सड़क यात्रा क्यों करवाई गई. पंजाब के सीएम ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन के बारे में पूर्व में जानकारी दे दी गई थी, तब भी प्रदर्शन वाले रास्ते में पीएम के काफिले को जाने की अनुमति एसपीजी ने क्यों दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें