CM गहलोत बोले- पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में कांग्रेस को लपेटना अनुचित

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 5:59 PM IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक के मामले में कांग्रेस को लपेट अनुचित है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सुरक्षा चूक के मामले की जांच होनी चाहिए.

जयपुर. (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक के मामले में कांग्रेस को लपेट अनुचित है. साथ ही उन्होंने कहा कि बारिश के कारण कार्यक्रम को टाला जा सकता था, लेकिन लेकिन दूसरा रास्ता चूना गया. उन्होंने आगे कहा कि यह सब इसकी जांच होनी चाहिए.

श्री गहलोत ने आज यहां कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने कहा कि इसे लेकर जिस तरह का जो माहौल बनाया जा रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण हैं और इस तरह का माहौल बनाने की आवश्यक्ता नहीं थी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली के समय बरसात हो रही थी और इस कारण जब लोग नहीं थे तब आरोप लगाने के बजाय प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रद्द कर देते। लेकिन रास्ता दूसरा चूना. उन्होंने कहा कि किसने प्रधानमंत्री को गुमराह किया या वह खुद जाना चाहते थे, ये सब क्यों हुआ इसकी जांच होनी चाहिए.

जयपुर में 56 पुलिस SI कोरोना पॉजिटिव, शहर में धारा 144 लागू, 8वीं तक स्कूल बंद

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश का होता है, न कि एक पार्टी का, प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर जिस रुप में माहौल बनाने के लिए षड़यंत्र किया गया, ऐसे वक्त में राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस ने कभी जान की परवाह नहीं की, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी देश के लिए जान की परवाह नहीं की और उन्होंने देश के लिए जान दे दी, हम महात्मा गांधी के सिद्धांतों, परंपरा एवं संस्कारों को साथ लेकर चलते हैं. इस प्रकार भाजपा को कांग्रेस पर झूठा आरोप नहीं लगा सकती.

उन्होंने कहा कि भठिंडा में प्रधानमंत्री का विमान उतरा और अचानक सड़क से जाने का प्लान बना, जब तक रुट क्लियर नहीं होता है जब तक, तो काफिला रवाना नहीं होता. प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार के साथ आईबी और एसपीजी की भी होती है. कांग्रेस के अंदर ऐसी भावना नहीं हैं, यह भाजपा के अंदर हैं। उन्होंने कहा कि एसपीजी की बड़ी जिम्मेदारी होती हैं, इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही हैं. जब भाजपा नेताओं के बयान आये तो बड़ा दुख हुआ कि इस मामले में कांग्रेस को लपेट रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब बारिश हो रही हैं, तो कार्यक्रम स्थगित करके बाद में भी किया जा सकता था, ऐसा होता आया हैं लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश के अविश्वास का माहौल है, यह सब भाजपा की वजह से है, भाजपा हमेशा धर्म के नाम पर राजनीति करती है, इस प्रकार का माहौल बनाने की आवश्यकता नहीं थी. हमारे खून में तो अहिंसा की भावना है जबकि भाजपा की भावना में हिंसा, कर्म एवं व्यवहार में हिंसा है, दुनिया जानती है, वह हमें पाठ पढ़ायेंगे.

देश में तनाव का माहौल हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये धर्म के नाम पर चुनाव जीत गये, कब तक धर्म के नाम पर राजनीति करेंगे, ऐसा कब तक चलेगा. इनकी कथनी एवं करनी में अंतर हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना का दुख हैं देश के सब लोग प्रधानमंत्री के लिए दुआएं करते हैं, लेकिन ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण बातें एवं माहौल बनाने की आवश्यकता नहीं है.

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का पूरे देश में स्वागत हो रहा है कि पंजाब में एक दलित वर्ग से मुख्यमंत्री बने हैं. जिस रुप में प्रधानमंत्री ने जो बात कही हैं तो वो ही जाने लेकिन श्री चन्नी ने कहा है कि उन्हें दुख हैं प्रधानमंत्री को बिना बैठक के जाना पड़ा और प्रधानमंत्री को कोई खतरा नजर आता तो पहले वह अपनी जान देते.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें