केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला: CM अशोक गहलोत

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 6:18 PM IST
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की देश में पहले से अधिक आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी राय में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था. वहीं प्रदेश में सोमवार से 15 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है.
केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला: CM अशोक गहलोत

जयपुर. कोरोना की दूसरी लहर में विभिन्न राज्यों में तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन को पहले से अधिक आवश्यक बताया है. उन्होंने कहा है कि इस महामारी को रोकने के लिए एक के बाद दिल्ली, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, हरियाणा जैसे कई राज्य लॉकडाउन लगाते जा रहे है. मुख्यमंत्री के अनुसार पूर्ण लॉकडाउन का फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था. जिससे राज्यों के बीच में समन्वय बेहतर तरीके से होता. साथ ही मजदूरों समेत आम जनता को भी कम से कम समस्या होती.

सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से शनिवार को कहा कि कोविड-19 के कारण देश में हालात बिगड़ते जा रहे है. ऐसी स्थिति में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता है. जिसका फैसला केंद्र सरकार ने राज्यों के ऊपर छोड़ दिया है. सीएम ने कहा है कि उनकी राय में पिछले अनुभव के आधार पर यह फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था. राजस्थान में कोरोना की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से अन्य राज्यों की तुलना में यहाँ स्थिति बेहतर है और आगे भी सरकार का सभी साथ देंगे तो हम सब मिलकर जल्द ही इस महामारी को हरा देंगे.

जयपुर में कोरोना के लक्षण होने पर घर बैठे ही मिलेगी दवा की किट

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस बार यह कोरोना का संक्रमण युवाओं और ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा तेजी के साथ फैल रहा है. संक्रमण पर काबू पाने के लिए विभिन्न राज्य एक के बाद एक लॉकडाउन लगाते जा रहे है. राजस्थान में भी सोमवार से 15 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया गया है. उन्होंने कहा कि हम सब का कर्तव्य है कि अपना नागरिक धर्म निभाते हुए इस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करे. जिससे राज्य को संक्रमण से बचाया जा सके.

SSC Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित की एसएससी सीजीएल 2020 और सीएचएसएल 2020 टीयर-1 की परीक्षाएं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें