REET Exam: राजस्थान विधानसभा में रीट पर BJP का हंगामा, CM गहलोत ने किया पलटवार

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 1:45 PM IST
  • रीट एग्जाम को लेकर राजस्थान विधानसभा में हुए हंगामे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा राज्य के ​विकास को लेकर चर्चा करना नहीं चाहती, सिर्फ हंगामा कर माहौल खराब करना चाहती है.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.( फाइल फोटो )

जयपुर. राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार को भी हंगामेदार रहा. रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया और गहलोत सरकार पर निशाना साधा. इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विपक्ष पर पटवार किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य के ​विकास को लेकर चर्चा करना नहीं चाहती, सिर्फ हंगामा कर माहौल खराब करना चाहती है. बीजेपी राज्य में रीट पेपर की सीबीआई जांच की मांग कर रही है, लेकिन भाजपा शासित राज्य गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भी पेपर लीक हुए हैं. वहां की सरकार ने सीबीआई जांच क्यों नहीं करवाई है.

बता दें कि रीट परीक्षा को लेकर सदन में जोरदार गतिरोध चल रहा है. रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच को लेकर गुरुवार को तो पक्ष विपक्ष नेताओं के बीच हाथापाई तक नौबत आ गई. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी. शुक्रवार को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक हंगामा करने लगे. वहीं, सदन में गुरुवार को हंगामा करने वाले भाजपा के 4 विधायकों को शेष अवधि से निलंबित करने का प्रस्ताव पारित किया.

राजस्थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं की एग्जाम डेट का ऐलान, 24 मार्च से परीक्षा शुरू

लाया जा रहा कठोर कानून

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार भर्तियों में पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है। पेपर लीक, परीक्षा में धांधली, को लेकर कठोर कानून वाला विधेयक सदन में पेश किया जाएगा। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि रीट समेत अन्य भर्तियों में गड़बड़ी रोकने के लिए हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में कमेटी घटित की गई है, जो 15 मार्च तक अपने सुझाव देगी.

सीएम गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में 13 फरवरी को प्रस्तावित नॉन सेक्रेटेरिएट क्लर्क की परीक्षा को स्थगित किया गया है. इसके अलावा हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल पेपर, यूपी में दरोगा भर्ती, UPPCL भर्ती, मध्य प्रदेश में SDO, RAEO और नर्स भर्ती परीक्षा, यूपी लोअर सबॉर्डिनेट परीक्षा, ग्राम विकास अधिकारी, यूपी पीएटी, यूपी टीईटी परीक्षा के पेपर भी लीक हो चुके हैं. गहलोत ने कहा, यूजीसी नेट 2021, नीट परीक्षा, SSC-CGL भर्ती, थल सेना में जनरल ड्यूटी भर्ती की परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद इन सभी भर्तियों को रद्द करना पड़ा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें