राजस्थान: CM गहलोत का 16 अक्टूबर को दिल्ली दौरा, मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलें तेज

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 5:49 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 16 अक्टूबर के दिल्ली दौरे को लेकर एक बार फिर सियासत गरमाने लगी है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल जा रहे सीएम गहलोत के दौरे से प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल की भी अटकलें तेज हो गई हैं.
सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं. सीएम गहलोत के इस दौरे को लेकर प्रदेश में एक बार फिर सियासत गरमाने लगी है और राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं. सीएम गहलोत इस साल दूसरी बार दिल्ली दौरे पर जा रही हैं इससे पहले सीएम गहलोत 27 फरवरी को दिल्ली गए थे. राजस्थान में चर्चा है कि दिल्ली में सीएम के दौरे के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है. गहलोत के हाईकमान से चर्चा के बाद मंत्रिमंडल फेरबदल का रास्ता साफ होता दिख रहा है. इससे पहले राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा था कि जिस देन सीएम गहलोत का प्लेन दिल्ली में लैंड होगा उस दिन मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा. अब दिल्ली में गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होने पर इन लंबित मुद्दों को हरी झंडी मिलने के पूरे आसार हैं.

सीएम गहलोत दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रभारी अजय माकन सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. अब देखना ये है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल दिवाली के बाद होगा या उसके बाद. राजस्थान में होने वाले उपचुनावों को लेकर कुछ दिन के लिए संगठन में बदलावों की चर्चाएं रुक गई थीं लेकिन अब एक बार फिर से यह चर्चा शुरु हो गई हैं.

गहलोत सरकार ने पेंशन और जीपीएफ से जुड़े लिए तीन अहम फैसले, रिटायरमेंट के दिन मंजूर होगी पेंशन

बताते चलें कि राजस्थान में सीएम गहलोत और टोंक विधायक सचिन पायलट के दो खेमे अलग बंटे हुए हैं. काफी समय से राजस्थान में सचिन पायलट खेमा लंबे समय से प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल की मांग कर रहा है. सचिन पयालट और सीएम गहलोत की नाराजगी को कई कांग्रेस नेताओं ने दूर करने की भी कोशिश की थी लेकिन कुछ मुद्दे ऐसे थे कि किसी की भी सहमति नहीं बना पाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें