कोरोना को लेकर मैराथन मीटिंग, सीएम गहलोत बोले- हर सेंटर पर बने हेल्प डेस्क

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Sep 2020, 10:25 PM IST
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के चिकित्सा अधिकारियों को दिए निर्देश. बैठक में सभी कलेक्टर और एसपी को जोड़ा गया.
सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान में कोरोना के लगातार बढ़ते आकंड़ों को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने

प्रदेश के चिकित्सा अधिकारियों के साथ लंबी बैठक की. बुधवार को मुख्यमंत्री वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अपने आवास से चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के साथ प्रदेश के सभी चिकित्सा अधिकारी से जुड़े. करीब 4 घंटे तक चली इस बैठक में सीएम ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना के उपचार एवं संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं रख रही है. जिला प्रशासन, चिकित्सकों एवं अन्य अधिकारियों की यह जिम्मेदारी बनती है कि लापरवाही के कारण एक भी व्यक्ति की जान नहीं जाए. गहलोत ने विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम, उपचार, दवाओं की उपलब्धता, कोविड केयर सेंटरों की स्थिति, प्लाज्मा थेरेपी एवं जागरूकता अभियान को लेकर समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि हर कोविड केयर सेंटर पर अनिवार्य रूप से हेल्प डेस्क की व्यवस्था हो.

प्लाज्मा थेरेपी के लिए प्रेरित करें

गहलोत ने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी के बेहतर परिणाम आए हैं. उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित करें. चिकित्सा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोगों को टेस्ट रिपोर्ट की सूचना जल्द से जल्द मिले, ताकि पॉजीटिव रोगी को तुरंत आइसोलेट किया जा सके और संक्रमण फैलने का खतरा न रहे. उन्होंने निर्देश दिए कि संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर एवं सीएमएचओ अपने-अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले कोविड केयर सेंटर एवं अन्य अस्पतालों का नियमित निरीक्षण कर कमियां दूर करें. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोविड के साथ ही गैर कोविड रोगियों के उपचार में कोई कमी न रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें