सीएम गहलोत ने कहा- हमारा ध्यान कोरोना पर था और विपक्ष ने लोगों को भ्रमित किया

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 09:50 PM IST
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने यह माना की पंचायत चुनाव के नतीजे उनकी आशा के अनुकूल नहीं रहे हैं. गहलोत ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान कोरोना महामारी पर रहा, जिसके चलते हम अपनी योजनाओं और सरकार के कार्यों का अच्छे से प्रचार नहीं कर सके. वहीं, विपक्ष ने भ्रामक प्रचार कर मतदाताओं को भ्रमित किया.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के नतीजों के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने यह माना की नतीजे उनकी आशा के अनुकूल नहीं रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले नौ महीने में हमारी सरकार कोविड-19 की रोकथाम के लिए मेहनत कर रही है. हमारी प्राथमिकता लोगों का जीवन और आजीविका बचाना रहा. हमने राज्य के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया. लॉकडाउन के समय मजदूरों और प्रवासियों को सुविधापूर्वक उनके घर पहुंचाया. लोगों को आर्थिक मदद दी और राशन उपलब्ध कराया. मनरेगा के जरिए गांवों में रोजगार के मौके बढ़ाए. प्रदेश में किसी को भूखा नहीं सोने दिया गया और इलाज के अभाव में किसी की मौत नहीं होने दी. 

गहलोत ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान कोरोना महामारी पर रहा, जिसके चलते हम अपनी योजनाओं और सरकार के कार्यों का अच्छे से प्रचार नहीं कर सके. वहीं, विपक्ष के नेताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे कर भ्रामक प्रचार कर मतदाताओं को भ्रमित किया. बता दें कि 21 जिलों के जिला परिषद चुनाव में 636 सीटों पर भाजपा ने 353, कांग्रेस 252 और अन्य ने 31 सीटों पर विजय प्राप्त की. वहीं 21 जिलों में हुए पंचायत समिति के चुनावों में 4371 वार्डों में से भाजपा ने 1990, कांग्रेस 1856 एवं अन्य ने 525 सीटों पर जीत हासिल की है.

राजस्थान : भाजपा के 12, कांग्रेस के 5 और 3 जिलों में निर्दलीय बने जिला प्रमुख

जनता तक पहुंचाएंगे सुशासन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आने वाले समय में हम नए सिरे से फीडबैक लेकर जनता तक अपने सुशासन को पहुंचाएंगे और विपक्ष के दुष्प्रचार का करारा जवाब देंगे. साथ ही उन्होंने सभी मतदाताओं एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. चुनावों में विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी और विश्वास जताया कि सभी जनप्रतिनिधि जनसेवा में सफल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें