सीएम अशोक गहलोत ने फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी बधाई

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 10:26 AM IST
  • स्वतंत्रता दिवस पर सीएम अशोक गहलोत ने सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण के बाद आमजन को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज भारत को पूरे विश्व में एक अलग ही नजर से देखा जाता है. यह हमारे लिये गर्व की बात है
स्वतंत्रता दिवस समारोह जयपुर 

जयपुर. राजस्थान में पिछले करीब डेढ़ महीने से चल रही सियासी उठापटक खत्म होने के बाद स्वतंत्रता दिवस की सुबह सात बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे पहले सीएम आवास पर ध्वजारोहण किया. इसके बाद सीएम हाउस पर ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां पर सभी अधिकारी-कर्मचारियों को उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी. उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. वहां भी उन्होंने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अध्यक्ष झंडा फहराते है. ऐसे में परंपरा रही है कि खुद मुख्यमंत्री भी पीसीसी के कार्यक्रम में पहुंचते हैं. पीसीसी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बड़ी चौपड़ पर पहुंचे. बता दें कि बड़ी चौपड़ पर कांग्रेस की ओर से ध्वजारोहण कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर वर्ष होता है. यहां पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

सीएम ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम अशोक गहलोत ने सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण के बाद आमजन को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज भारत को पूरे विश्व में एक अलग ही नजर से देखा जाता है. यह हमारे लिये गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि यह पंडित जवाहर लाल नेहरू की दूरदर्शिता थी और उसी के कारण आधुनिक भारत का निर्माण हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे देश की एकता और अखंडता बनी रहे, इसके लिए कुर्बानियां हुई है. हमें उन्हें भी नहीं भूलना चाहिये.

कांग्रेस ने लोकतंत्र की स्थापना की है

कांग्रेस के बड़ी चौपड़ पर हुए झंडारोहण कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि किसी को घमण्ड नहीं करना चाहिए. सरकारें आती रहती हैं और जाती रहती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की स्थापना की है. केंद्र में बैठी सरकार संवैधानिक तरीके से बनी सरकारों को हटाने का षड्यंत्र कर रही है. लेकिन, राजस्थान में हमने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भारत निर्माण में कांग्रेस ने बड़ा योगदान दिया है.

अन्य खबरें