राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट मामले में कमेटी ने सुनीं समस्याएं,छात्र अपनी मांग पर अड़े

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 12:32 PM IST
  • राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में कथित अयोग्य शिक्षकों को लगाने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. 
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट (फाइल तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में कथित अयोग्य शिक्षकों को लगाने के बाद उपजा विवाद थमने के बजाए हर रोज नया मोड़ लेता जा रहा है. छात्रों द्वारा अयोग्य शिक्षकों को हटाने के लिए पढ़ाई के बहिष्कार से शुरू विरोध अब परीक्षाओं के बहिष्कार तक पहुंच गया. इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने छात्रों से वार्ता के लिए एक कमेटी बना दी जिसने वार्ता की लेकिन अभी तक छात्रों और प्रशासन के बीच सुहल नहीं हो सकी और छात्रों द्वारा परीक्षाओं का बहिष्कार जारी है.

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में लगातार जारी विरोध के 18वें दिन विवाद को खत्म करने के लिए उच्च शिक्षा एंव तकनीकी शिक्षा विभाग की प्रमुख शासन सचिव अपर्णा अरोड़ा की अध्यक्षता में चार सदस्यों की कमेटी ने छात्रों की समस्याओं को सुना. इसके बावजूद छात्रों ने परीक्षा देने से इंकार कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट से आरएएस भर्ती-2018 का रास्ता साफ

वार्ता के दौरान प्रमुख शासन सचिव ने छात्रों को आश्वासन दिया कि राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में जो भी समस्याएं है उन्हें दूर किया जाएगा. इसके अलावा इसे विकसित करने की कार्य योजना भी बनाई जाएगी. कमेटी के सामने छात्रों ने कॉलेज में अयोग्य प्राचार्य पदापस्थित होने का मामला उठाया. वहीं विरोध के बाद भी अयोग्य शिक्षकों को लगाने की बात कही. सचिव ने छात्रों की समस्याओं को गंभीरता से सुना. कमेटी ने बताया कि इस मामले में एक और बैठक होगी.

जुर्माने से बचने के लिए कम्पनी 40 करोड़ की वसूली को बता रही 87 करोड़

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें